संजय राउत दे रहे ‘फन कुचलने’ की सलाह, ट्वीट कर कही यह बात

महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायक दल में विभाजन के बाद अब उसके संसदीय दल में भी दोफाड़ की संभावना है. शिवसेना के कई सांसद लोकसभा में अलग समूह के रूप में मान्यता देने के अनुरोध के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र सौंपने की तैयारी में हैं. एक तरफ उद्धव ठाकरे अब पार्टी बचाने के लिए चुनाव आयोग से गुहार लगा रहे हैं तो दूसरी तरफ शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत शायराना अंदाज में नजर आ रहे हैं.

फन कुचलने का हुनर भी सीखिए: संजय राउत

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक शायरी ट्वीट की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘फन कुचलने का हुनर भी सीखिए, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते. जय महाराष्ट्र!!’ ट्वीट में संजय राउत ने अपनी एक फोटो भी शेयर की.

संजय राउत का बीजेपी और शिंदे पर निशाना

संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी और एकनाथ शिंदे सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि महाराष्ट्र के सांसदों के घरों पर पुलिस तैनात किए जा रहे है. पुलिस बल का प्रयोग किया जा रहा है. जो होगा देखा जाएगा. सामना करने को बालासाहब ठाकरे की शिवसेना तैयार है.

संजय राउत ने आगे कहा कि पार्टी सिंबल की लड़ाई को हम तैयार हैं. बीजेपी महाराष्ट्र के तीन टुकड़े करनेवाली है और उससे पहले शिवसेना के 3 टुकड़े कर रही है. पीठ में छुरा घोंपने का काम किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे सोनिया गांधी से मिले थे, ये फोटो वायरल की जा रही है, लेकिन पीएम मोदी से भी मिले थे. वो फोटो क्यों नहीं वायरल की जा रही.

सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई होगी. सुनवाई से पहले सीएम एकनाथ शिंदे ने न्यायपालिका पर पूरा भरोसा जताया है, जबकि शिवसेना नेता संजय राउत ने शिंदे को मुख्यमंत्री बनाए जाने को असंवैधानिक बताया है.

दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दिल्ली पहुंचे हैं और बागी सांसदों के साथ लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) से मिल सकते हैं. सीएम एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के सांसद मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात कर सकते हैं. इसके अलावा एकनाथ शिंदे की मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा हो सकती है.

अब तक नहीं हो पाया है कैबिनेट विस्तार

30 जून को नई सरकार के गठन के बाद से अभी तक महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार नहीं हो पाया है. सभी मंत्रालयों का कामकाज मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ही देख रहे हैं. सीएम शिंदे के दिल्ली दौरे के बाद माना जा रहा है कि इसी हफ्ते महाराष्ट्र में शिंदे सरकार का कैबिनेट विस्तार हो सकता है. इससे पहले शिंदे और फडणवीस शपथ लेने के बाद दिल्ली दौरे पर आए थे. दोनों नेताओं ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह. रक्षामंत्री राजनाथ समेत कई नेताओं से मुलाकात की थी.

Related Articles

Back to top button