योगी सरकार के मंत्री ने दिया इस्तीफा, गृह मंत्री को पत्र लिखकर लगाए गंभीर आरोप

योगी सरकार के राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी. बताया जा रहा है कि वो पिछले कई दिनों से सरकार से नाराज चल रहे थे. उन्होंने चिट्ठी में आरोप लगाया कि अधिकारी उनकी सुनते नहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक खटीक का इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है.

‘दलित होने की वजह से नहीं होती सुनवाई’

दिनेश खटीक ने इस चिट्ठी में आरोप लगाया है कि दलित होने की वजह से विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती और न ही किसी बैठक की सूचना उन्हें दी जाती है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यमंत्री के अधिकार के तौर पर सिर्फ गाड़ी दे दी गई है. मंत्री ने ट्रांसफर के मामलों में बड़े भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. गड़बड़ी को लेकर जब उन्होंने अधिकारियों से जानकारी मांगी गई तो उन्हें अबतक जानकारी नहीं दी गई. 

प्रमुख सचिव सिंचाई पर लगाया बड़ा आरोप

प्रमुख सचिव सिंचाई पर आरोप लगाते हुए दिनेश खटीक ने चिट्ठी में कहा है कि फोन करने पर बिना पूरी बात सुने उन्होंने फोन काट दिया. मंत्री ने नमामि गंगे योजना में भी भ्रष्टाचार की बात कही है. दिनेश खटीक ने सीधे-सीधे अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया है.

स्वतंत्र देव सिंह ने बोले इस्तीफे की जानकारी नहीं

इस बीच जल शक्ति विभाग के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने विभाग के एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी तो विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक से रोज बात होती है. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा उनके विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक नाराज नहीं है. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा इस्तीफे के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

Related Articles

Back to top button