कमरे को थिएटर बनाने आया Sony का यह शानदार स्मार्ट टीवी, जानें कीमत और फीचर्स

घर में फिल्मों को देखते समय अगर आप थिएटर का साउन्ड और मजा चाहते हैं तो आप सही खबर पढ़ रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विश्वसनीय इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी सोनी (Sony) ने हाल ही में एक नया स्मार्ट टीवी, Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV लॉन्च कर दिया है. तीन अलग-अलग डिस्प्ले साइज में उपलब्ध ये स्मार्ट टीवी कई सारे जबरदस्त फीचर्स से लैस है. ये स्मार्ट टीवी की काफी प्रीमियम रेंज है और इसकी कीमत काफी ज्यादा बताई गई है. आइए जानते हैं कि Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV में क्या फीचर्स मिल रहे हैं और इस प्रीमियम टीवी का प्राइस कितना है.. 

Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV हुआ लॉन्च 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV को हाल ही में लॉन्च किया गया है और भारत में इसे तीन डिस्प्ले साइज ऑप्शन्स में लिया जा सकता है. इस स्मार्ट टीवी को आप 55-इंच, 66-इंच और 77-इंच के ऑप्शन्स में खरीद सकते हैं. आपको बता दें कि य तीनों स्मार्ट टीवी ऑप्शन्स एक जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च किये गए हैं. 

Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV Display 

Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV के तीनों वेरिएंट्स 4K ओएलईडी (OLED) पैनल, 100Hz तक के रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन सपोर्ट और एचडीआर10 सपोर्ट के साथ मार्केट में उतारे गए हैं. बिल्ट-इन क्रोमकास्ट केसाथ इस स्मार्ट टीवी में आपको चार एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट भी दिए गए हैं. इस स्मार्ट टीवी की पिक्चर क्वॉलिटी काफी जबरदस्त है और इसके कॉग्निटिव प्रोसेसर की मदद से ये कलर और कॉन्ट्रैस्ट को जरूरत के हिसाब से बूस्ट कर पाता है. 

Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV Features 

ब्लूटूथ और वाईफाई कनेक्टिविटी से लैस Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसलिए इसमें आपको गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) की सुविधा दी जा रही है. इसकी मदद से आप अपने टीवी पर नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे कई सारे ऐप्स को डाउनलोड कर सकेंगे. सोनी का यह टीवी 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है और इसमें आप लो लेटेंसी मोड, ऑटो एचडीआर टोन मैपिंग और वॉयस जूम 2 जैसे फीचर्स का मजा उठा सकते हैं. 

इसमें दिया खास एम्बिएन्ट ऑप्टिमाइजेशन (Ambient Optimisation) फीचर आपका माहौल के हिसाब से टीवी के साउन्ड और लाइट को एडजस्ट कर सकेगा जिससे आपको घर बैठे थिएटर का मजा मिल सकेगा. इसमें आपको Alexa और Google Assistant जैसे वॉयस असिस्टेन्ट्स का सपोर्ट, थ्री-वे अड्वान्स्ड स्टैन्ड, स्मार्ट रिमोट और Apple AirPlay/Home HomeKit का सपोर्ट भी मिलेगा. 

Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV Price 

आपको बता दें कि इस स्मार्ट टीवी के तीनों डिस्प्ले ऑप्शन्स को भारत में लॉन्च कर दिया गया है लेकिन कीमत का खुलासा सिर्फ दो मॉडल्स का हुआ है. Sony BRAVIA XR OLED A80K Smart TV के 66-इंच वाले मॉडल को 3,49,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसका 77-इंच वलय वेरिएंट 6,99,900 रुपये में खरीदा जा सकता है. ये स्मार्ट टीवी सोनी सेंटर और देश के सभी प्रमुख रीटेलर्स से खरीदा जा सकता है. 

Related Articles

Back to top button