दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का अंतिम मौका आज, करे अप्लाई

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में नौकरी पाने का एक बेहतरीन अवसर है. इसके लिए Delhi Police में सहायक वायरलेस ऑपरेटर (AWO) / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर (TPO) के पदों पर आवेदन करने की आखिरी दिनांक है. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स SSC के ऑफिशियल पोर्टल ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स सीधे इस लिंक ssc.nic.in पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इन लिंकों SSC Delhi Police Head Constable Recruitment 2022 Notification PDF एवं SSC Delhi Police Constable Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी ऑफिशियल पोर्टल नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2268 पदों को भरा जाएगा.

Delhi Police Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां:-
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 08 जुलाई 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 29 जुलाई 2022

Delhi Police Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण:-
कुल पदों की संख्या- 2268

Delhi Police Recruitment 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता:-
हेड कांस्टेबल- अभ्यर्थियों को साइंस विषय के साथ 12वींं पास होने के साथ मैकेनिक-कम-ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्यूनिकेशन सिस्टम) में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही कंप्यूटर संचालन में प्रवीणता में योग्यता होना चाहिए. बेसिक कंप्यूटर फंक्शंस का टेस्ट:- पीसी को खोलना/बंद करना, प्रिंटिंग, एमएस ऑफिस का उपयोग, सेविंग और टाइप किए गए टेक्स्ट, पैराग्राफ सेटिंग और नंबरिंग आदि.
कांस्टेबल (ड्राइवर)- अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं उत्तीर्ण होने के साथ हैवी मोटर व्हीकल का लाइसेंस होना चाहिए. साथ ही गाड़ी रख-रखाव करने का नॉलेज होना चाहिए.

Delhi Police Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा:-
अभ्यर्थियों की आयुसीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Delhi Police Recruitment 2022 के लिए आवेदन शुल्क:-
अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 100/- का भुगतान करना होगा.

Related Articles

Back to top button