संजू सैमसन दरियादिली से सबका दिल जीत लिया, लोग कर रहे हैं खूब तारीफ

 भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच जीत लिया। ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक की 41 रन की विस्फोटक पारी की बदौलत 190 रन बनाए और वेस्टइंडीज की टीम को 122 रन पर रोक कर 68 रनों से जीत दर्ज कर ली। इस तरह से भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली।

इस मैच में भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक का खास परफार्मेंस रहा लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जो मैच नहीं खेल रहे थे फिर भी उन्होंने सबका दिल जीत लिया। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की जिन्हें टी20 सीरीज में केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। संजू प्लेइंग इलेवन का हिस्सा भले न थे लेकिन उन्होंने जो किया उसके बाद सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, दूसरा टी20 मैच वार्नर पार्क में होना है और ब्रायन लारा स्टेडियम से वहां पहुंचने का सफर करीब 1 घंटे का है। ऐसे में जब एक भारतीय पत्रकार ने वहां जाने में अपनी समस्या के बारे में बताया तो संजू ने फौरन उन्हें अपने साथ चलने को कहा। हालांकि पहले लगा कि संजू मजाक कर रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं था वह सच में उन्हें साथ ले जाना चाहते थे।

संजू ने आफर की अपनी सीट

संजू सैमसन ने उस भारतीय पत्रकार को न केवल साथ चलने के लिए आमंत्रित किया बल्कि उन्हें अपनी सीट भी आफर कर दी लेकिन बीसीसीआइ के प्रोटोकाल के कारण यह संभव नहीं है। बीसीसीआइ के प्रोटोकाल के तहत खिलाड़ियों के बस में कोई अन्य लोग या पत्रकार नहीं जा सकता है।

राजस्थान रायल्स ने शेयर की वीडियो

संजू के इस पहल की हर तरफ चर्चा हो रही है। राजस्थान रायल्स ने अपने ट्वीटर हैंडल से यह वीडियो साझा करते हुए अपने कप्तान की तारीफ की है। ट्वीट में कैप्शन है विनिग हार्ट, विनिंग लाइफ आवर संजू।

टी20 टीम में शामिल किए गए संजू

संजू पहले भारतीय टीम के टी20 स्क्वाड में शामिल नहीं थे लेकिन केएल राहुल के कोरोना के कारण बाहर हो जाने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया है। वह राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर आए हैं। आने वाले मैच में संजू को अंतिम ग्यारह में भी मौका मिल सकता है। 

Related Articles

Back to top button