अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन राष्ट्रपति एक बार फिर से कोरोना पाजिटिव पाए गए ,साथ ही जारी किए विडियो

 अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शनिवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमित हो गए। वे नौ दिन पहले भी कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। वे आइसोलेशन में बने रहेंगे और सभी प्रोटोकाल का पालन करते रहेंगे। व्हाइट हाउस के फिजिशियन डा केविन ओ’कानर ने कहा है कि राष्ट्रपति में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है। वे संक्रमण के बावजूद बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। डा केविन ने कहा कि कोरोना के कुछ मरीजों में संक्रमण के लक्षण फिर से उभर जाते हैं। लगता है बाइडन के साथ भी यही हुआ है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शनिवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमित हो गए। वे नौ दिन पहले भी कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। वे आइसोलेशन में बने रहेंगे और सभी प्रोटोकाल का पालन करते रहेंगे। व्हाइट हाउस के फिजिशियन डा केविन ओ’कानर ने कहा है कि राष्ट्रपति में बीमारी का कोई लक्षण नहीं है। वे संक्रमण के बावजूद बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। डा केविन ने कहा कि कोरोना के कुछ मरीजों में संक्रमण के लक्षण फिर से उभर जाते हैं। लगता है बाइडन के साथ भी यही हुआ है।

21 जुलाई को भी हुए थे संक्रमित

बता दें कि 21 जुलाई को भी बाइडन कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। व्हाइट हाउस के चिकित्सक डा. केविन ओ कानर के अनुसार, बाइडन की तरह कोरोना पाजिटिव होना कुछ COVID रोगियों द्वारा अनुभव किया गया जिसे ‘रिबाउंड’ माना जाता है, जो एंटी-वायरल दवा Paxlovid लेने के बाद देखा गया है। Paxlovid फाइजर इंक की एक एंटीवायरल दवा है जिसका उपयोग उच्च जोखिम वाले रोगियों, जैसे कि पुराने रोगियों के इलाज के लिए किया जाता है। 

डेलावेयर और मिशिगन की यात्रा रद

व्हाइट हाउस के अनुसार बाइडन ने संक्रमित होने के बाद डेलावेयर और मिशिगन की यात्रा रद कर दी है। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति तब तक अलग-थलग रहेंगे जब तक कि वह कोरोना नेगेटिव न हो जाएं।

Related Articles

Back to top button