धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के ढेंकनाल में पदयात्रा निकाली ,इसी दौरान उन्होंने शहीद बाजी राउत को श्रद्धांजलि भी अर्पित की

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को ओडिशा के ढेंकनाल में आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में ‘तिरंगा पदयात्रा’ में भाग लिया। तिरंगा पदयात्रा भुबन पाला मंडप से शहीद बाजी राउत के जन्मस्थान तक निकाली गई। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर मार्च की एक क्लिप भी साझा की। उन्होंने हैशटैग ‘हर घर तिरंगा’ का उपयोग करते हुए एक ट्वीट में कहा, ‘भुवन पाला मंडप से शहीद बाजी राउत के जन्म स्थान तक तिरंगा पदयात्रा निकाली गई।’

हर घर तिरंगा’ अभियान का हिस्सा है पदयात्रा 

तिरंगा पदयात्रा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के हिस्से के रूप में आयोजित की गई थी, जिसे 75 वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए नागरिकों को अपने घरों में भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शुरू किया गया है। सूत्रों ने कहा कि यह तिरंगे के साथ संबंध को आधिकारिक से व्यक्तिगत में बदल देगा।

अनगिनत गुमनाम व्यक्तियों की कुर्बानी से मिली आजादी

आजादी की कीमत हमारे अनगिनत गुमनाम व्यक्तित्वों की कुर्बानी थी। हर घर तिरंगा आंदोलन कृतज्ञता दिखाने और उन सभी को याद करने का एक तरीका है जिन्होंने हमारी स्वतंत्रता के लिए अपना सब कुछ दिया। आइए हम राष्ट्र-निर्माण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने के आंदोलन में शामिल हों।

Related Articles

Back to top button