भरतीय नौसेना में नौकरीआवेदन की प्रक्रिया 6 अगस्त से 6 सितंबर 2022 तक चलेगी

भरतीय नौसेना में नौकरीआवेदन

अंडमान एवं निकोबार स्थित मुख्यालय में ग्रुप सी पदों के अंतर्गत ट्रेड्समैन मेट पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन नौसेना द्वारा जारी किया गया है। आवेदन की प्रक्रिया 6 अगस्त से 6 सितंबर 2022 तक चलेगी।भारतीय नौसेना में नौकरी के इच्छुक या नेवी ट्रेड्समैन भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय नौसेना द्वारा अंडमान और निकोबार कमान मुख्यालय के अंतर्गत ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। नेवी द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार ट्रेड्समैन मेट के 113 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 43 पद अनारक्षित हैं, जबकि 32 आरक्षित, 18 एससी, 8 एसटी और 11 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि चयनित होने पर मुख्यालय के प्रशासनिक नियंत्रण में ही तैनाती दी जाएगी, लेकिन भारत में कहीं भी स्थानान्तरण किया जा सकता है।

ndian Navy Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

भारतीय नौसेना में ग्रुप सी पदों के अंतर्गत ट्रेड्समैन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार अंडमान और निकोबार प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट, erecruitment.andaman.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 6 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे शुरू होगी और उम्मीदवार 6 सितंबर 2022 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

Indian Navy Recruitment 2022: नौसेना में ट्रेड्समैन पदों के लिए योग्यता

इंडियन नेवी द्वारा जारी किए भर्ती विज्ञापन के अनुसार ग्रुप सी में ट्रेड्समैन के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण कियो होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में आइटीआइ सर्टिफिकेट प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु आवेदन की तारीख को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग, एक्स-सर्विसमैन और गर्वनमेंट सर्वेंट्स) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button