अमित शाह और राहुल गांधी कर्नाटक का दौरा कर रहे , उनकी कोशिश पार्टी के आंतरिक मुद्दों को हल करना

कोशिश पार्टी के आंतरिक मुद्दों को हल करना

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राष्ट्रीय दलों के शीर्ष नेताओं ने राज्य की ओर रुख करना शुरू कर दिया है। बुधवार को, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी उन चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं, जिनका उनके संबंधित दल सामना कर रहे हैं। 

विपक्षी कांग्रेस आंतरिक संघर्ष का सामना कर रही है, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा को अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं और हिंदू कार्यकर्ताओं के क्रोध का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार को कर्नाटक पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी मंगलवार रात कर्नाटक पहुंचे और सिद्धारमैया के युद्धरत गुटों और राज्य इकाई के प्रमुख डी.के. शिवकुमार के साथ एक बैठक की। पार्टी सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से नेताओं से सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

सूत्रों ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि वे प्रतिस्पर्धा में शामिल न हों जिससे भाजपा को फायदा हो।

सिद्धारमैया के जन्मदिन समारोह में लेंगे हिस्सा

राहुल गांधी चित्रदुर्ग में लिंगायत संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू से भी मुलाकात करेंगे। बाद में, वे सिद्धारमैया के 75 वें जन्मदिन पर आयोजित समारोह में एक सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी राज्य में बड़े सम्मेलन के साथ गति प्राप्त करने की उम्मीद कर रही है।

बुधवार रात बेंगलुरु पहुंचेंगे शाह

दूसरी ओर, अमित शाह बुधवार देर रात बेंगलुरु पहुंचेंगे। हालांकि उनके यात्रा कार्यक्रम में कोई राजनीतिक बैठक शामिल नहीं है। सूत्रों ने कहा कि अमित शाह जमीनी रिपोर्ट लेंगे और भाजपा के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं और हिंदू कार्यकर्ताओं के गुस्से पर राज्य नेतृत्व पर सवाल उठाएंगे।

भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश

सत्तारूढ़ भाजपा को दक्षिण कन्नड़ जिले में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेट्टारे की हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र के आवास पर भी घेराबंदी की थी जिससे राज्य नेतृत्व को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी।

अमित शाह का पूरा कार्यक्रम

  • अमित शाह बुधवार रात 11 बजे बेंगलुरु पहुंचेंगे।
  • वे ताज वेस्ट होटल में ठहरेंगे।
  • शाह गुरुवार सुबह 11 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक ‘संकल्प से सिद्धि’ सम्मेलन में भाग लेंगे।
  • दोपहर 2.35 बजे वह नई दिल्ली लौटेंगे।

राज्य की वर्तमान स्थिति पर कर सकते हैं चर्चा

पार्टी सूत्रों ने कहा कि अमित शाह दक्षिण कन्नड़ जिले में सिलसिलेवार हत्याओं और हिंदू कार्यकर्ताओं के गुस्से के बाद राज्य की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करेंगे। संभावना है कि वह स्थिति से निपटने के लिए रणनीति बनाएंगे और पार्टी कार्यकर्ताओं को कड़ा संदेश देंगे।

Related Articles

Back to top button