जानिए लौंग से कौन सा उपाय करना होगा शुभ

लौंग से करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में लौंग से संबंधित कई नियम बताए हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति हर काम में सफलता पा सकता है। इसके साथ ही पैसों की तंगी से छुटकारा पा सकता है। जानिए लौंग से कौन से उपाय करना होगा शुभ ज्योतिष शास्त्र में घर में सुख-शांति बनाए रखने और नौकरी-बिजनेस में तरक्की के लिए ढेरों उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाकर सुख-शांति के साथ रह सकते हैं। इसी तरह ज्योतिष शास्त्र में लौंग को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं। लौंग का इस्तेमाल पूजा के रूप में जरूर किया जाता है। मान्यता है कि इसे अर्पित करने से देवी-देवता जल्द प्रसन्न हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में लौंग को लेकर कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति खुशहाल जीवन जी सकता है।

लौंग से करें ये उपाय

नकारात्मक ऊर्जा के लिए

घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए लौंग का ये सिंपल सा उपाय करना शुभ होगा। इसके लिए शनिवार या फिर रविवार के दिन 5 लौंग, 3 कपूर और 3 बड़ी इलायची लेकर जला दें। इसके बाद इसे घर के एक-एक कोने में घुमा दीजिए। इसके बाद जब पूरी तरह से जला दें। आप चाहे, तो इसकी राख में थोड़ा सा पानी मिलाकर प्रवेश द्वार में फैला दीजिए। ऐसा करने से नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी।

राहु केतु के लिए

अगर किसी जातक की कुंडली में राहु और केतु की स्थिति सही नहीं है तो शनिवार के दिन लौंग का दान करें। इसके साथ ही 40 शनिवार तक इस उपाय को अपनाते रहें। अगर किसी व्यक्ति को दान नहीं दे सकते हैं तो शिवलिंग में इन लौंग को चढ़ा दें। ऐसा करने से राहु केतु का दुष्प्रभाव कम हो जाएगा।

उधार पैसे वापस लाने के लिए

अगर कोई व्यक्ति आपके द्वारा दिए गए पैसे वापस करने में आनाकानी कर रहा है तो अमावस्या या फिर पूर्णिमा के दिन रात के समय 21 लौंग कपूर में रखकर जला दें और मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए हवन कर लें। ऐसा करने से राहु केतु का दुष्प्रभाव कम हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button