दहेज में कारऔर एलसीडी की मांग को लेकर ससुरा वालों ने गर्भवती को पिटकर घर से निकाला

पति समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

ग्राम शिमला पिस्तौर रुद्रपुर निवासी पूजा सक्सेना ने बताया कि उसका विवाह पांच जनवरी 2022 को ग्राम दौलतपुर थाना बीसलपुर पीलीभीत निवासी अमित सक्सेना पुत्र सुरेश सक्सेना के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही ससुराल वाले पूजा को प्रताड‍़ित करने लगे।ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में घरेलू हिंसा का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दहेज में कार और एलसीडी की मांग को लेकर ससुरालियों ने गर्भवती की पिटकर घर से निकाल दिया। आरोप है कि ससुराली उसे जूठा खाना खिलाते थे।

पति समेत पांच पर मुकदमा दर्ज

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत पांच ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जनवरी 2022 में हुआ था पूजा का विवाह

ग्राम शिमला पिस्तौर, रुद्रपुर निवासी पूजा सक्सेना ने बताया कि उसका विवाह पांच जनवरी 2022 को ग्राम दौलतपुर, थाना बीसलपुर पीलीभीत निवासी अमित सक्सेना पुत्र सुरेश सक्सेना के साथ हुआ था।

विवाह के बाद से ही दहेज के लिए करने लगे प्रताड़ित

विवाह के बाद से ही पति अमित सक्सेना, ससुर सुरेश सक्सेना, सास सुनीता सक्सेना,चचेरे ससुर मुकेश सक्सेना और चचेरी सास पूजा सक्सेना उस पर दहेज में कार और एलसीडी लाने का दबाव बनाने लगे।

बच्चे के लिए पूजा के खाया जूठा खाना

ससुराली विवाहिता का उत्पीड़न करते हुए उसे जूठा खाना खिलाने लगे। चार माह की गर्भवती होने के कारण उसे बच्चे के भरण पोषण के लिए जूठा खाना खाना पड़ा। इसके साथ ही उसे मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया जाने लगा।

मां और भाई ले गए मायके

16 मई 2022 को ससुरालियों ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट करने के साथ कमरे में बंद कर दिया। इसका पता चलते ही उसका भाई और मां आए और उसे ससुरालियों के चंगुल से छुड़ाकर ले गए। पूजा ज्यादती के बाद से मानसिक रूप से काफी परेशान है।

Related Articles

Back to top button