राघव चड्ढा ने केंद्र द्वारा सराय पर लगाए गए जीएसटी को भी हटाने की मांग की

सराय' पर लगाया गया 12 फीसद जीएसटी

आप सांसद राघव चड्ढा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात पंजाब के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की भी मांग की। राघव ने इसी के साथ केंद्र द्वारा सराय पर लगाए गए जीएसटी को भी हटाने की मांग की।

 संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से ही विपक्ष केंद्र सरकार द्वारा खाद्य सामग्री और कई अन्य चीजों पर लगाए गए जीएसटी का विरोध कर रहा है। विपक्षी दल जीएसटी और महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश में हैं। इस बीच आज आप सांसद राघव चड्ढा ने इस मुद्दे पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की है। उन्होंने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ‘सराय’ पर लगाए गए जीएसटी को वापस लेने की मांग की है।

सराय’ पर लगाया गया 12 फीसद जीएसटी

केंद्र सरकार द्वारा अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ‘सराय’ पर 12 फीसद जीएसटी लगाया गया है। इसको वापस लेने की मांग को लेकर आज राघव चड्ढा ने वित्त मंत्री को एक पत्र सौंपा है। इसमें कहा गया है कि केंद्र के इस कदम से श्रद्धालुओं को काफी कष्ट हो रहा है।

रजिया टैक्स से की तुलना

बता दें कि चड्ढा ने सराय पर जीएसटी लगाए जाने के कदम की मुगल काल से तुलना की है। उन्होंने कहा कि ये कदम मुगल काल के दौरान लगाए गए ‘रजिया टैक्स’ की याद दिलाता है। आप सांसद ने इसी के साथ पंजाब के लिए आर्थिक पैकेज की भी मांग की है।

Related Articles

Back to top button