बड़ी खबरें, कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं राहुल गांधी…

लोकसभा चुनाव में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल खड़े हो गए हैं. पार्टी की हार की समीक्षा करने के लिए आज कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक दिल्ली में हो रही है. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी इस बैठक में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूरत के सरथाना में 20 छात्रों की जान लेने वाला अग्निकांड तक्षशिला आर्केड बिल्डिंग के उस फ्लोर पर हुआ, जो गैरकानूनी तरीके से बनाया गया था.

इस फ्लोर की छत को फाइबर से बनाया गया था. फाइबर में लगी आग पर काबू पाने में मुश्किल हुई. इस मामले में सरथाना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है. आईपीसी की धारा 304-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच सूरत क्राइम ब्रांच के एसीपी को सौंपी गई है. वर्तमान लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के पक्ष में मिले भारी जनादेश ने भारतीय चुनावी इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है.

नरेंद्र मोदी को मिली इस जीत ने कई रिकॉर्ड बनाए. भाजपा न केवल 35 वर्षों में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटने वाली पहली पार्टी बन गई, बल्कि  प्रचंड जीत के साथ उसके वोट शेयर में भी रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई. नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे गर्दिश में हैं. कांग्रेस को लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पार्टी के सीनियर लीडरशिप से डिमांड की है कि सिद्धू के पोर्टफोलियो में बदलाव किया जाए. अमरिंदर सिद्धू से बुरी तरह नाराज है लेकिन उनके लिए ये इकलौती परेशानी नहीं है.

हाल ही में सिद्धू ने दावा किया था कि अगर स्मृति ईरानी अमेठी से राहुल गांधी को हराने में कामयाब रहती हैं तो वे पॉलिटिक्स छोड़ देंगे. राहुल गांधी की ऐतिहासिक हार के बाद सिद्धू का बयान उनके लिए गले की फांस बन गया है. विश्व कप खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम को शनिवार को अपना पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, लेकिन मैच से एक दिन पहले ही विजय शंकर की चोट टीम के लिए चिंता का सबब बन गई है.

शंकर को शुक्रवार को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी और वह तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए. विजय बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे तभी भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए इंग्लैंड गए बाएं हाथ तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर पर पुल करने गए और गेंद उनके हाथ में लगी.

Related Articles

Back to top button