इस फीचर से यूजर्स अपने अकाउंट को स्कैमर से सुरक्षित रख सकेंगे

सुरक्षित रख सकेंगे

यूजर्स की सेफ्टी के लिए एक नए फीचर पर काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट द्वारा पता चला है कि इस नए फीचर का नाम L होगा। इस फीचर से यूजर्स अपने अकाउंट को स्कैमर से सुरक्षित रख सकेंगे।

नयी दिल्ली, टेक डेस्क। अपने यूजर्स की सेफ्टी का ख्याल हमेशा रखती है। इसी क्षेत्र में और एक कदम आगे बढ़ती हुए कंपनी एक नया फीचर लेकर आ रही है। इस नए फीचर के अपडेट के बादअकाउंट हैक होने की चिंता काफी कम हो सकती है।

वॉट्सऐप जल्द ही एक नया सिक्योरिटी फीचर लाएगी जिससे यूजर्स अपने अकाउंट को स्कैमर से सुरक्षित रख सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर का नाम लॉगइन अप्रूवल फीचर हो सकता है।

क्या है?

रिपोर्ट अनुसार यह फीचर टू-स्टेप वेरिफिकेशन पर आधारित होगा। हालांकि वॉट्सऐप पहले से ही टू-स्टेप वेरिफिकेशन की सेवा यूजर्स को प्रदान करती है। इस फीचर से यूजर के किसी अन्य स्मार्टफोन पर अकाउंट लॉग इन करते ही, वॉट्सऐप में यूजर अलर्ट प्राप्त कर सकेगा।

Login Approval Feature कैसे काम करेगा?

मीडिया रिपोर्ट से ये भी पता चला है कि लॉगिन अप्रूवल फीचर यूजर्स को वॉट्सऐप में ही एक अलर्ट भेजेगी, जब कोई दूसरा यूजर किसी अलग स्मार्टफोन से अकाउंट में लॉगिन करने का प्रयास करेगा। यूजर केवल उस हैंडसेट से अनुमोदन (approval) प्राप्त करने के बाद ही लॉगिन करने में सक्षम होगा जहां पहले से ही अकाउंट लॉग इन हो रखा है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह फीचर यूजर के अकाउंट और उसकी जानकारी को चोरी होने के जोखिम को कम कर देगी।

सुरक्षा भी प्रदान करेगा ये फीचर

रिपोर्ट अनुसार आने वाला नया लॉग इन अप्रूवल फीचर यूजर्स की सुरक्षा भी कर सकता है। ऐसा तब हो सकता है जब यदि किसी यूजर ने अनजाने में अपना छह अंकों का सिक्योरिटी कोड किसी के साथ शेयर कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसके अनुसार ये अलर्ट उस समय की भी जानकारी देगा जब किसी अन्य यूजर ने वॉट्सऐप में लॉग इन करने का प्रयास किया था।

Related Articles

Back to top button