करिअर

इंटीमेशन स्लिप मंगलवार 8 अगस्त 2022 से डाउनलोड की जा सकेगी

डाउनलोड की जा सकेगी

भारतीय रेल के विभिन्न जोन में कुल एक लाख से अधिक पदों वाली भर्ती प्रक्रिया) के लिए पहले चरण चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का आयोजन 17 से 25 अगस्त 2022 किए जाने की रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा 5 अगस्त को की गई घोषणा के बाद अब परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए एक करोड़ से अधिक उम्मीदवारों में से फेज 1 के कैंडीडेट्स को आवंटित परीक्षा शहर व तारीख की जानकारी मंगलवार, 8 अगस्त 2022 से जारी की जाएगी। उम्मीदवार आरआरसी लेवल 1 / ग्रुप डी सीबीटी (फेज 1) के लिए अपने परीक्षा शहर व तिथि की जानकारी अपने सम्बन्धित जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सुबह 10 बजे से देख पाएंगे।

सिर्फ इन्हीं जोन के लिए जारी होगी सिटी इंटीमेशन स्लिप

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आरआरसी लेवल 1 भर्ती के लिए उम्मीदवारों की संख्या एक करोड़ से अधिक होने के कारण बोर्ड द्वारा परीक्षा का आयोजन चरणबद्ध तरीके से किए जाने का कार्यक्रम तैयारी किया गया है। इसके अंतर्गत पहले चरण में ईस्ट सेट्रल रेलवे, साउथ सेंट्रल रेलवे और वेस्टर्न रेलवे जोन की घोषित रिक्तियों के सापेक्ष आवेदन किये उम्मीदवारों की सुविधा के अनुसार सीबीटी में सम्मिलित होने के लिए पूरे देश में निर्धारित शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, ताकि उन्हें परीक्षा के लिए अधिक ट्रैवल न करना पड़े। वहीं, अन्य जोन के लिए परीक्षा तिथि व अन्य अपडेट आरएरबी द्वारा बाद में जारी किए जाएंगे

लेवल 1 (ग्रुप डी) सीबीटी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड इस दिन से

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि आरआरबी द्वारा अभी सिर्फ उन्हें आवंटित परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है ताकि वे अपना ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकें। हालांकि, उम्मीदवारों को आरआरसी लेवल 1 सीबीटी एडमिट कार्ड 2022 उन्हें आवंटित परीक्षा तिथि से चार दिन पूर्व डाउनलोड किए जा सकेंगे, जिसके लिए लिंक को उन्हें जोन की आरआरबी वेबसाइट पर एक्टिव किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button