जानिए वेब सीरीज में राकेश झुनझुनवाला का किरदार पेश किया इस एक्टर ने

शेयर मार्केट किंग और बिग बुल नाम से फेमस राकेश झुनझुनवाला अब हमारे बीच रही रहे। वेब सीरीज स्कैम 1992 में इनके दमकार किरदार को पेश किया गया था। इस एक्टर ने इनके रोल में जान फूंक दी थी।

शेयर मार्केट किंग और बिग बुल नाम से फेमस राकेश झुनझुनवाला 62 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए।  मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। शेयर मार्केट की थोड़ी भी समझ रखने वालों को पता है कि राकेश झुनझुनवाला बाजार के जादूगर थे, वह जिस कंपनी में निवेश करते थे उसके शेयर बढ़ने लगते थे। इन्हें भारत का वॉरेन बफेट भी कहा जाता था। हर्षद मेहता के जीवन पर बनी वेब सीरीज स्कैम 1992 में भी उनके किरदार की झलक मिलती है। डायरेक्टर हंसल मेहता की इस सीरीज में एक्टर केविन दवे ने राकेश झुनझुनवाला का दमदार रोल प्ले किया था।

साल 2020 में आई वेब सीरीज स्कैम 1992 में राकेश झुनझुनवाला का किरदार निभा कर केविन दवे को अच्छी खासी पॉपुलैरिटी मिली। सीरीज में उन्होंने बिग बुल के अंदाज, लुक और स्टाइल को हूबहू कॉपी करने की कोशिश की और सफल भी रहे। दो साल पहले सोशल मीडिया पर इनके मीम्स भी खूब वायरल हुए। इस सीरीज के लिए लोगों की दीवानगी का आलम ये था कि लॉकडाउन के उस दौर में भी अनगिनत डीमैट अकाउंट खोले गए थे। लोगों में शेयर मार्केट और इनवेस्टमेंट को लेकर अचानक काफी इंटरेस्ट जाग गया था।

स्कैम 1992 अब तक की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज में से एक है। इसमें  प्रतीक गांधी को हर्षद मेहता का किरादार निभाने के लिए काफी सराहा गया था। IMDb  पर भी इस शो को जबरदस्त रेटिंग मिली थी। तो वहीं केविन दवे को पिछले साल डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज फिल्म कैश में देखा गया था। केविन की कॉमिक टाइमिंग काफी बढ़िया है पर स्कैम 1992 में उन्होंने राकेश झुनझुनवाला का गंभीर रोल प्ले करके भी काफी पॉपुलैरिटी हासिल की। 

Related Articles

Back to top button