पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज ने इस मुकाबले में भारत को फेवरेट बताया , जाने इसके पीछे का कारण

एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। इस मैच को लेकर अभी से पूर्वानुमान लगाए जाने लगे हैं। पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने इस मुकाबले में भारत को फेवरेट बताया है और इसके पीछे कारण भी दिया है।

4 साल के अंतराल के बाद एशिया कप होने जा रहा है जिसमें फैंस को भारत और पाकिस्तान की जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। यह मैच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आपको बता दें कि यह वही मैदान हैं जहां पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। भारत-पाकिस्तान के मुकाबले से पहले चर्चाएं तेज हो गई है कि आखिर किस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है। इस बात का जवाब खुद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने दिया है।

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे जावेद ने पाक टीवी से बात करते हुए कहा कि दोनों टीमों के बीच मीडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी सबसे बड़ा अंतर है। उनको लगता है कि दोनों टीमों के पास अच्छे टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों टीमों में सबसे बड़ा अंतर है ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या।

उन्होंने कहा कि “दोनों टीमों के बीच का अंतर उनकी बल्लेबाजी में है। भारत की बल्लेबाजी अभी भी अधिक अनुभवी है। अगर रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज क्लिक करता है, तो वह अकेले दम पर भारत के लिए मैच जीत सकता है। यह फखर जमां पर भी लागू होता है। अगर वह संयम से खेलता है तो पाकिस्तान के लिए मैच जीत सकता है। लेकिन भारत और पाकिस्तान के मध्यक्रम क्रम में अंतर है। साथ ही उनके ऑलराउंडर से बड़ा फर्क पड़ता है क्योंकि पाकिस्तान के पास हार्दिक पांड्या जैसा ऑलराउंडर नहीं है।’टी20 वर्ल्ड कप में जब टीम इंडिया की हार हुई थी तब हार्दिक पांड्या भी उस टीम का हिस्सा थे लेकिन हार्दिक वहां बतौर बल्लेबाज खेल रहे थे क्योंकि उस वक्त वह गेंदबाजी नहीं कर रहे थे और भारत को उस मैच में छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी खली थी जिसका फायदा बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने उठाया था और 10 विकेट से पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। लेकिन अब हार्दिक पूरी तरह से फिट हैं और वह बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आइपीएल 2022 के बाद से उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

Related Articles

Back to top button