यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य इशारों-इशारों में दे रहे संदेश

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने रविवार को एक ट्वीट में लिखा-‘संगठन सरकार से बड़ा है।’ इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में उन्‍हें लेकर चर्चाओं का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया।

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य इशारों-इशारों में संदेश दे रहे हैं। हाल ही में उन्‍होंने दिल्‍ली में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। तबसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह एक बार फिर यूपी बीजेपी की कमान संभाल सकते हैं। रविवार को उन्‍होंने एक ट्वीट में लिखा-‘संगठन सरकार से बड़ा है।’ इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर कयासबाजी तेज हो गई कि क्‍या केशव वाकई बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष बनने जा रहे हैं। 

वैसे पार्टी हाईकमान ने अभी तक इस बारे में कुछ भी संकेत नहीं दिया है। दिल्‍ली दरबार में कई अन्‍य नेता भी हाजिरी लगा चुके हैं। लखनऊ से दिल्‍ली तक फिलहाल हर किसी को इंतजार है कि पार्टी के नए प्रदेश अध्‍यक्ष के नाम के ऐलान का। इस बीच केशव मौर्य द्वारा इशारों-इशारों में दिए जा रहे संकेतों और पार्टी सूत्रों की बातों से लगभग तय माना जाने लगा है कि यूपी के अगले प्रदेश वही होंगे। हालांकि कार्यकर्ताओं का एक वर्ग ऐसा भी है जो कह रहा है कि ऐन वक्‍त पर हाईकमान कोई चौंकाने वाला ऐलान कर सकता है। 

हाल में मिली है बड़ी जिम्‍मेदारी 
बता दें कि केशव मौर्य को हाल ही में विधान परिषद के अंदर भी बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। वह नेता सदन बनाए गए हैं। पहले यह पद स्‍वतंत्रदेव सिंह संभाल रहे थे लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष पद के कुछ समय बाद ही उन्‍होंने नेता सदन पद से भी इस्‍तीफा दे दिया। इसके बकाद केशव मौर्य को यह जिम्‍मेदारी मिली है। केशव मौर्य विधानसभा चुनाव हार गए थे लेकिन बताया जाता है कि बीजेपी संगठन पर उनकी काफी अच्‍छी पकड़ है। वह पहले भी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष रह चुके हैं। यही वजह है कि एक बार फिर वह इस पद की रेस में सबसे आगे नज़र आ रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button