इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड टीम को कई मैच जिताए हैं. इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. ये रिकॉर्ड ऐसा है, जिसे 145 साल के टेस्ट इतिहास में कोई स्टार क्रिकेट बना नहीं पाया है. 

एंडरसन ने बनाया ये रिकॉर्ड 

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है. एंडरसन घरेलू मैदान पर 100 टेस्ट मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. 40 साल के तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट के दौरान ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम की. जेम्स एंडरसन ने 19 साल की उम्र में इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू किया था. 40 साल की उम्र में भी उनकी फुर्ती युवाओं को मात देती है. 

सचिन तेंदुलकर भी हैं पीछे

72 खिलाड़ियों ने अपने करियर में 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं, कोई भी घर में 100 से अधिक टेस्ट में नहीं खेला है. 200 टेस्ट खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भारत में 94 मैच खेले हैं और सूची में एंडरसन से पीछे हैं. इंग्लैंड टीम के साथी स्टुअर्ट ब्रॉड 91 मैचों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि टीम के पूर्व साथी एलिस्टेयर कुक घर में 89 टेस्ट के साथ पांचवें स्थान पर हैं. 

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी 

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 174 टेस्ट मैच खेले हैं. एंडरसन के बाद इंग्लैंड के लिए एलिएस्टर कुक और स्टुअर्ट ब्रॉड एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 150 से अधिक टेस्ट मैच खेले हैं. अनुभवी गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज सरेल एरवी को पांचवें ओवर में आउट करते हुए घरेलू मैदान पर अपने 100वें टेस्ट की शुरूआत शानदार तरीके से की. 

Related Articles

Back to top button