आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया

ईडन गार्डन्स के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हार का स्वाद चखाया। आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के जबड़े से जीत को छीन लिया। पंजाब से मिले 180 रन के लक्ष्य को केकेआर ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल किया।

केकेआर के हाथ लगी जीत

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 179 रन लगाए। टीम की ओर से कप्तान शिखर धवन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 57 रन जड़े, तो शाहरुख खान ने लास्ट ओवरों में मात्र 8 गेंद पर 21 रन कूटे। केकेआर की तरफ से कप्तान नीतीश राणा ने 38 गेंद में 51 रन बनाए, जबकि आंद्रे रसेल ने 42 रन का योगदान दिया।

रसेल-रिंकू की पार्टनरशिप ने पलटी बाजी

16वें ओवर में जब कप्तान नीतीश राणा 51 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे, तो पंजाब को जीत की खुशबू आने लगी। आखिरी चार ओवर का खेल बचा था और केकेआर को जीत के लिए 51 रन की दरकार थी। आंद्रे रसेल अब तक इस सीजन में बल्ले के साथ फॉर्म में दिखाई नहीं दिए थे। ऐसे में कोलकाता के खेमे में टेंशन का माहौल था। हालांकि, रसेल ने अगली कुछ ही गेंदों में मैच का रुख पलट डाला। रसेल का भरपूर साथ रिंकू सिंह ने निभाया। 17वें ओवर में केकेआर के दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 15 रन कूटे। अर्शदीप सिंह के 18वें ओवर में 10 रन बने।

सैम करन का ओवर बना टर्निंग पॉइंट

आखिरी दो ओवर का खेल बचा था और अभी भी पंजाब किंग्स के जीतने के चांस ज्यादा नजर आ रहे थे। कप्तान धवन ने 19वां ओवर फेंकने के लिए गेंद थमाई आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी यानी सैम करन के हाथों में। करन के इस ओवर में रसेल ने छक्कों की बरसात कर दी और एक के बाद एक तीन सिक्स जमाते हुए ओवर से 20 रन कूट डाले।

सैम करन के इस ओवर से ही केकेआर की जीत पक्की हो गई। हालांकि, आखिरी ओवर में भी जमकर ड्रामा देखने को मिला, लेकिन रिंकू सिंह ने लास्ट बॉल पर चौका जड़ते हुए केकेआर की जीत पर मुहर लगा दी।

Related Articles

Back to top button