खेलवीडियो

सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा हार्दिक पांड्या का ‘मैं हूं ना’ एटीट्यूड वाला वीडियो..

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले गए भारत और पाकिस्तान के मैच में वो सबकुछ था जो क्रिकेट को अनिश्चित्ताओं को खेल बनाता है। 147 रन के लो स्कोर पर निपटने के बावजूद पाकिस्तान ने आखिरी ओवर तक हार नहीं मानी तो भारत ने भी दिखा दिया कि वह इस बार एक अलग माइंडसेट के साथ उतरा है। खासतौर से हार्दिक पांड्या जिसने पिछले कुछ महीनों में क्रिकेट के मैदान पर एक अलग ही माहौल बनाया हुआ है जो टीम के साथ-साथ फैंस को भरोसा दिलाते हैं कि जब तक वो हैं टीम हार नहीं सकती।

पाकिस्तान के खिलाफ भी दिखा हार्दिक का एटीट्यूड

ग्रुप ए के भारत और पाकिस्तान के मैच में भी दिखा हार्दिक का ‘मैं हू ना’ वाला एटीट्यूड जो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। पेंडुलम की तरह इधर-उधर जाते मैच में आखिरी बाजी हार्दिक पांड्या ने खेली और टीम को रोमांचक जीत दिलाकर पिछले साल टी20 के हार का बदला ले लिया।

आखिरी दो ओवर के रोमांच को समझिए

आखिरी दो ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 12 गेंदों पर 21 रन बनाने थे। पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने गेंद थमाई भरोसेमंद हैरिस रउफ को जिन्होंने पहली दो गेंदों पर दो सिंगल दिए। टीम को दरकार थी बाउंड्री की और हार्दिक ने एक नहीं अगली दो गेंदों पर दो चौके लगाए। 5वीं गेंद एकबार फिर से डॉट गेंद हुई। कोई भी टीम आखिरी ओवर में कम से कम रन रखना चाहती है। इसके लिए जरूरी था कि आखिरी गेंद पर भी चौका लगे और पांड्या ने यही किया।

jagran

आखिरी ओवर में टीम को 7 रन चाहिए थे। गेंद स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नवाज के हाथों में थी। नवाज ने पहली गेंद पर वह किया जिसकी उम्मीद पाकिस्तान के कप्तान के साथ-साथ पूरा पाकिस्तान समर्थक कर रहा था। उन्होंने अच्छी लय में दिख रहे जडेजा का क्लीन बोल्ड कर मैच में रोमांच ला दिया।

बल्लेबाजी करने आए टीम इंडिया के फीनिशर दिनेश कार्तिक जिन्होंने पहली ही गेंद पर हार्दिक को स्ट्राइक दे दी। तीसरी गेंद डॉट गेंद थी और अब टीम इंडिया को 3 गेंदों पर 6 रनों की दरकार थी। स्टेडियम में पाकिस्तान-पाकिस्तान के नारे गूंज रहे थे लेकिन पांड्या बिल्कुल शांत थे।

नॉन स्ट्राइकर एंड से कार्तिक ने पांड्या से कुछ कहा जिसके जवाब में पांड्या ने सिर हिलाकर ऐसी प्रतिक्रिया दी जैसे कह रहे हों ‘मैं हूं ना’। उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया और चौथी गेंद पर छक्का लगाकर बीसीसीआइ के अधिकारियों से लेकर फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया। पांड्या ने 17 गेंदों पर नाबाज 33 रन की विस्फोटक पारी खेल कर भारत को 5 विकेट से जीत दिला दी। अब सोशल मीडिया पर पांड्या का यह एटीट्यूड खूब वायरल हो रहा है।

Related Articles

Back to top button