पितृ पक्ष आज से शुरु, श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान के लिए लोगों ने की पूरी तैयारी

पितृ पक्ष शनिवार से शुरु हो रहा है। श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान जैसे कार्य करने के लिए लोगों ने तैयारी पूरी कर ली है। गंगाघाटों पर भी तमाम लोगों के पहुंचकर तर्पण किए जाने के मद्देनजर सुरक्षा का माहौल बन

पितृ पक्ष शनिवार से शुरु हो रहा है। श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान जैसे कार्य करने के लिए लोगों ने तैयारी पूरी कर ली है। गंगाघाटों पर भी तमाम लोगों के पहुंचकर तर्पण किए जाने के मद्देनजर सुरक्षा का माहौल बना है। लोगों ने श्राद्ध के लिए पंडितों को बुक किया है तो बाजारों में श्राद्ध से संबंधित सामग्री की खरीदारी की।

पितृ पक्ष के दौरान पितरों के लिए श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान किए जाते हैं। इन कार्यों के करने से उनकी आत्मा को शांति मिलती है। श्राद्ध के दिन दान करने का भी विशेष महत्व है। इस बार दस सितंबर यानी शनिवार से पितृ पक्ष शुरु हो रहा है और पच्चीस सितंबर तक चलेगा। तमाम लोगों ने पितरों के लिए श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान किए जाने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है।

संभल जिले के गंगाघाटों का भी लोगों ने रुख किया है। तमाम लोग गंगाघाटों पर ही पितृ पक्ष में पितरों के लिए कार्य करते हुए दान पुण्य करेंगे। गंगा घाटों पर लोगों की मौजूदगी को लेकर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इस बीच बाजारों में भी श्राद्ध से संबंधित सामग्री की खरीदारी का सिलसिला चलता रहा। लोगों ने तर्पण और पूजा के लिए पंडितों से भी संपर्क किया है। पंडितों को श्राद्ध वाले दिन की जानकारी देकर बुक कर दिया है।

Related Articles

Back to top button