फेज 2 एडमिट कार्ड और फेज 3 एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड आज से

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) 23 सितंबर के यूजीसी नेट फेज 2 के लिए एडमिट कार्ड और 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक के फेज 3 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप आज 19 सितंबर को जारी कर सकता है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के दिसंबर 2021 और जून 2022 के संयुक्त चक्रों के लिए पंजीकरण किए और दूसरे व तीसरे चरण की परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) दूसरे चरण की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को यूजीसी नेट 2022 एडमिट कार्ड आज, 19 सितंबर 2022 से डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराए जा सकते हैं। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.nic.in पर लॉग-इन करके अपना यूजीसी नेट फेज 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें एनटीए ने 17 सितंबर 2022 को विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं – बोडो, बंगाली, असमी और उर्दू की 23 सितंबर को विभिन्न पालियों में होने वाली परीक्षाओं के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दिए हैं। इन भाषाओं के लिए आवेदन किए उम्मीदवार पोर्टल पर दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अपना परीक्षा शहर जान सकते हैं।

सिटी स्लिप डाउनलोड आज से

दूसरी तरफ, एनटीए द्वारा यूजीसी नेट दिसंबर 2021 व जून 2022 संयुक्त चक्रों के तीसरे चरण का आयोजन 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक किया जाना है। एजेंसी द्वारा फेज 3 में सम्मिलित किए विषयों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप आज, 19 सितंबर 2022 को जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर लॉग-इन करके स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे और आवंटित परीक्षा शहर के लिए अपने विषय की परीक्षा तारीख का ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकेंगे। हालांकि, इन उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने की तारीख से 4 दिन पहले यानि, 25 सितंबर 2022 को जारी किए जा सकते हैं।

 NTA ने जारी किया यूजीसी नेट फेज 2 और फेज 3 का शेड्यूल

इससे पहले, एनटीए ने दूसरे और तीसरे चरण की यूजीसी नेट 2022 परीक्षा कार्यक्रम हाल ही में 16 सितंबर को जारी कर दिया था। इसके मुताबिक जहां दूसरे चरण में क्षेत्रीय भाषाओं के पेपर 23 सितंबर को होंगे तो वहीं अन्य विषयों की परीक्षा 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक होंगे। विषयवार परीक्षा तारीख के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाएं।

Related Articles

Back to top button