करवाचौथ पर घर पर करें फेस क्लीनअप, यहाँ जानें कैसे

फेशियल कराने से पहले आपको चेहरे का क्लीनअप जरूर करना चाहिए। इससे न सिर्फ आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है बल्कि स्किन प्रॉब्लम्स भी ठीक हो जाती है।

आपके चेहरे पर तब तक निखार नहीं आ सकता, जब तक कि स्किन क्लीन नहीं होती। ऐसे में फेशियल कराने से पहले आपको चेहरे का क्लीनअप जरूर करना चाहिए। इससे न सिर्फ आपकी स्किन ग्लोइंग बनती है बल्कि स्किन प्रॉब्लम्स भी ठीक हो जाती है। क्लीनअप किए हुए चेहरे पर मेकअप भी बहुत देर तक टिकता है। जरूरी नहीं है कि आप ब्यूटी पार्लर जाकर ही फेस क्लीनअप कराएं बल्कि आप घर पर भी क्लीनअप कर सकते हैं। आइए, जानते हैं क्या है इसका प्रोसेस- 

फेस क्लीनअप का प्रोसेस 
सबसे पहला स्टेप यह है कि आपको चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करना है। आप माइल्स फेसवॉश से चेहरे को धो लें। इसके बाद आप चेहरे पर क्लीजिंग मिल्क लगाकर मसाज करें। अब सादे पानी से इसे धो लें। अब आपको स्क्रब करना है। कोशिश करें कि आपका स्क्रब टैन रिमूवल वाला स्क्रब हो, जिससे कि सन डैमेज वाली स्किन रिपेयर हो सके। हल्के हाथों से स्क्रबिंग करने के बाद आप चेहरे को स्टीम देने का प्रोसेस शुरू करें। इससे आपकी स्किन से डर्ट साफ हो जाएगी। यह बहुत जरूरी प्रोसेस है। इसके बाद चेहरे पर माइल्ड फ्रूट क्रीम लगाएंं। इसके बाद आप चाहें, तो अपनी स्किन टाइप के हिसाब से फेसपैक भी लगा सकते हैं। इससे स्किन काफी क्लीन एंड ग्लोइंग नजर आएगी। 

इन बातों का रखें ध्यान- 
-क्लीनअप करने के लिए सबसे पहले चेहरे को धोना बेहद जरूरी है। आप अगर बिना धोए क्लीनअप प्रोसेस करेंगे, तो चेहरे पर नेचुरल ऑयल आने से आपको पिम्पल्स भी हो सकते हैं। 
-ऑयली स्किन पर कभी भी बिना हाइड्रेशन के स्क्रबिंग न करें, इससे स्किन पर पिम्पल्स का खतरा रहता है। 
-अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही फेसपैक लगाएं।

Related Articles

Back to top button