सर्दियों के मौसम में नेचुरल ग्लो के लिए सप्ताह में एक बार ये ब्यूटी टिप्स जरूर ट्राई करें …

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फल हमारी सेहत के लिए कितने अच्छे होते हैं। ऐसे में अगर हम फलों को खाते हैं, तो इनका हमारी हेल्थ पर ही नहीं बल्कि स्किन पर भी असर पड़ता है। इसके साथ ही आप फ्रूट्स को स्किन केयर रूटीन में भी शामिल कर सकते हैं। सर्दियों के मौसम में स्किन केयर के लिए भी फल स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। इनसे नेचुरल ग्लो मिलता है। आपको सप्ताह में एक बार ये ब्यूटी टिप्स जरूर ट्राई करने चाहिए। आइए, जानते हैं कमाल के ब्यूटी टिप्स। 

मलाई और चुकंंदर 
आप अगर चेहरे पर गुलाबी निखार चाहते हैं, तो आपको चेहरे पर मलाई को चुकंदर के जूस में मिलाकर लगाना चाहिए। इससे आपकी स्किन काफी ग्लोइंग बनती है। खासतौर पर गाल पिंक नजर आते हैं। 

शहद और गाजर 
गाजर के जूस में शहद लगाने से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। इसके लिए एक गाजर को घिसकर इसे निचोड़कर जूस निकाल लें और इसमें आधा चम्मच शहद डालकर चेहरे पर अप्लाई कर लें। 

चुकंदर और कच्चा दूध 
आपकी स्किन अगर सुपर ऑयली है, तो चेहरे पर मलाई न लगाएं बल्कि कच्चा दूध लगाएं। चुकंदर के जूस में कच्चा दूध मिलाकर लगा लें। इससे आपके एक्ने ठीक होने लग जाते हैं और स्किन भी ग्लोइंग बनती है।

पपीता और एलोवेरा जेल 
आपकी स्किन अगर सर्दियों में डल दिखने लगी है, तो आप पपीते को मैश करके एलोवेरा जेल में मिला लें। इसे चेहरे पर अप्लाई कर लें। इससे चेहरा काफी खूबसूरत नजर आएगा। 

Related Articles

Back to top button