भारती एयरटेल की ओर से 519 रुपये का प्रीपेड प्लान ऑफर किया जा रहा है, जानें डिटेल्स …

प्रीपेड टेलिकॉम कंपनियां रीचार्ज प्लान्स के ढेरों विकल्प देती हैं, जिनमें से बेस्ट चुनना आसान नहीं होता। ज्यादातर सस्ते प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं, वहीं 84 दिन की वैधता वाले प्लान्स की कीमत ज्यादा लगती है। कैसा हो अगर एक रीचार्ज करवाने के बाद दो महीने तक डेली डाटा मिलता रहे। Airtel की ओर से ऐसा ही एक प्लान अपने सब्सक्राइबर्स को दिया जा रहा है। 

अगर आप उन सब्सक्राइबर्स में से हैं, जो लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स से रीचार्ज नहीं करते तो 519 रुपये कीमत वाला एयरटेल प्लान आपको पसंद आएगा। लंबी वैलिटिडी वाले किसी प्लान से रीचार्ज करने का नुकसान यह है कि आप चाहें भी तो बीच में प्लान नहीं बदल सकते। साथ ही डेली डाटा वाले प्लान्स से रीचार्ज करना इस मामले में बेहतर होता है कि प्लान में मिला हुआ सारा डाटा गलती से एकसाथ खत्म होने का डर नहीं रहता।

519 रुपये वाले एयरटेल प्लान के फायदे
भारती एयरटेल सब्सक्राइबर्स 519 रुपये वाले प्लान से रीचार्ज कर सकते हैं और यह प्लान 60 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान से रीचार्ज करने पर रोज 1.5GB हाई-स्पीड डाटा मिलता है और रोज 100SMS भी दिए जाते हैं। सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग तो मिलती ही है, साथ ही कई कॉम्पिलमेंटरी सब्सक्रिप्शंस भी इस प्रीपेड प्लान का हिस्सा हैं। 

एयरटेल यूजर्स को इस प्लान से रीचार्ज करवाने पर Apollo 24/7 Circle की मेंबरशिप मिलती है और Wynk Music का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। फ्री हेलोट्यून्स के अलावा यह प्लान 100 रुपये का FASTag कैशबैक देता है। डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। एक बार इस प्लान से रीचार्ज करवाने के बाद दो महीन तक आप टेंशन-फ्री रह सकते हैं। 

बाकी प्लान्स के मुकाबले इस तरह बेहतर
28 दिन बेहद कम वैलिडिटी होती है और पता भी नहीं चलता कि कब रीचार्ज प्लान खत्म हो गया। ऐसे में पूरे दो महीने की वैलिडिटी देने वाला 519 रुपये का प्लान उन यूजर्स के लिए बेस्ट है, जिनकी डेली डाटा से जुड़ी जरूरतें बहुत ज्यादा नहीं हैं। अगर इस प्लान की डेली कॉस्ट पर गौर करें तो एक दिन का खर्च करीब 9 रुपये आता है। इसके अलावा 1GB डाटा के लिए औसत 5.76 रुपये खर्च करने होते हैं, जो ज्यादा नहीं हैं।

जियो और Vi के पास 56 दिन का प्लान
रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया (Vi) दोनों की ओर से 479 रुपये कीमत वाला प्लान ऐसे ही बेनिफिट्स के साथ मिलता है। हालांकि, जियो और Vi दोनों इन प्लान्स के साथ 56 दिन की वैलिडिटी देती हैं। जियो और Vi के 479 रुपये वाले प्लान में भी 1.5GB डेली डाटा, डेली 100SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कुछ ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Related Articles

Back to top button