हाल ही में फिल्म कुत्ते का ट्रेलर हुआ रिलीज, जानें ऐसी फिल्मों के बारे में जिनके नाम में जानवरों के नाम शामिल..

सिनेमाई दुनिया में अक्सर फिल्में अलग- अलग वजहों से चर्चा में रहती हैं। कभी फिल्म की थीम या कहानी तो कभी स्टारकास्ट, एक्शन या वीएफएक्स…, वहीं कई बार फिल्में अपने नाम को लेकर भी चर्चा में रही हैं। हाल ही में फिल्म कुत्ते का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसके नाम की काफी चर्चा हो रही है। तो इस रिपोर्ट में आपको ऐसे ही फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनके नाम में पशु- पक्षी या फिर कीड़े- मकोड़े आदि के नाम शामिल रहे। बता दें कि ये सिलसिला आज से नहीं बल्कि काफी पहले से चल रहा है।

कुत्ते: अर्जुन कपूर, तबु, नसीरुद्दीन शाह, कोंकणा सेन शर्मा, कुमुद मिश्रा, राधिका मदान और शर्दुल भारद्वाज स्टारर कुत्ते का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। फिल्म का निर्देशन विशाल भारद्वाज के बेटे आसमान ने किया है। फिल्म का संगीत विशाल भारद्वाज ने दिया है और इसके बोल गुलजार ने लिखे हैं। कुत्ते 13 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

भेड़िया: वरुण धवन और कृति सेनन की फिल्म भेड़िया हाल ही में रिलीज हुई थी। फिल्म वरुण के लिए ड्रीम प्रोजेक्ट थी, लेकिन दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई। फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया था और दिनेश विजान ने प्रोड्यूस। फिल्म का बजट करीब 60 करोड़ रुपये थे।

शेरनी: 2021 में विद्या बालन की फिल्म शेरनी रिलीज हुई थी। फिल्म एक जंगल और शेरनी के इर्द गिर्द थी। फिल्म का निर्देशन अमित व मसूरकर ने किया था। फिल्म सिनेमाघर में नहीं बल्कि अमेजन प्राइम वडियो पर रिलीज हुई थी। वैसे याद दिला दें कि श्रीदेवी और शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्म शेरनी भी है, जो 80 के दशक में रिलीज हुई थी।

टाइगर: सलमान खान और कटरीना कैफ की सुपरहिट फ्रैंचाइजी का नाम टाइगर है।  फिल्म का पहला नाम एक था टाइगर है, जबकि दूसरे पार्ट का नाम टाइगर जिंदा है। दोनों ही पार्ट्स को दर्शकों ने काफी पसंद किया और फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिल्म का तीसरा पार्ट टाइगर 3 है, जिसके लिए दर्शक एक्साइटिड है।

सांड की आंख: सांड की आँख बायोपिक फिल्म है,  जिस में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर लीड रोल में थीं। फिल्म का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया था। फिल्म शार्पशूटर चंद्रो और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित है। फिल्म को दर्शकों से मिक्स रिस्पॉन्स मिला और साल 2019 में रिलीज हुई।

हाथी मेरे साथी: 1971 में हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्म हाथी मेरे साथी रिलीज हुई थी। फिल्म में राजेश खन्ना और तनुजा लीड रोल में थे। फिल्म के साथ ही साथ इसके गाने भी सुपरहिट साबित हुए थे। फिल्म को एमए थिरुमगम ने निर्देशित किया है। वैसे इस ही नाम की राणा दग्गुबाती की फिल्म भी रिलीज हो चुकी है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

नागिन: 1976 में सुपरहिट फिल्म नागिन रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन राजकुमार कोहली ने किया था। फिल्म में रीना रॉय, सुनील दत्त, जितेंद्र, फिरोज खान, रेखा और मुमताज लीड रोल में रहे। फिल्म की चर्चा आज भी होती है और इसके गाने भी काफी हिट हुए थे।

मक्खी: फिल्म मक्खी साल 2012 में रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था। फिल्म साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी, जिसे हिंदी में भी डब किया गया। फिल्म में किच्चा सुदीप और सामंथा रुथ प्रभु लीड रोल में नजर आए थे।

Related Articles

Back to top button