दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, जानें डिटेल्स ..

भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के लिए 2022 का साल अच्छा गुजरा है। उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक कारनामा कर दिखाया है। वे भारत के लिए इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं, जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में उन्होंने तीसरे पायदान पर अपना साल खत्म किया है। 

श्रेयस अय्यर की बात करें तो उन्होंने ढाका के मीरपुर में खेले गए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान 39 पारियों में 1580 रन बना लिए थे। इसके बाद जब वे बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे तो जैसे ही उन्होंने 19वां रन बनाया तो उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने इस साल 1598 रन बनाए हैं।

बाबर आजम इस लिस्ट में 2400 से ज्यादा रन बनाकर पहले नंबर पर हैं, जबकि दूसरा नंबर बांग्लादेश के लिटन दास के नाम है। उन्होंने 1900 से ज्यादा रन इस साल बनाए हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके बाद सूर्यकुमार यादव का नाम है, जिन्होंने 1400 से ज्यादा रन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाने का कमाल किया है।

Related Articles

Back to top button