राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भाजपा नेता उमा भारती ने साधा निशाना, कहा कि ..

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश में इस यात्रा की कोई जरूरत नहीं है। भारती ने इसी के साथ हिंदू धर्म को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास भगवान राम, हनुमान या हिंदू धर्म पर ‘पेटेंट’ नहीं है और कोई भी उन पर विश्वास कर सकता है, लेकिन हमारी आस्था राजनीतिक लाभ से परे है। 

राहुल POK में निकालें भारत जोड़ो यात्रा

भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मकसद पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, भारत कहां टूट रहा है? भारती ने कहा कि भाजपा नीत राजग सरकार ने अनुच्छेद 370 (जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करना) को हटा दिया है और भारत को पूरा जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को यह यात्रा पीओके में करनी चाहिए। उन्होंने यह भी दावा किया कि 2023 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

BJP का श्रीराम और हिंदू धर्म पर पेटेंट नहीं

भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा के पास राम और हनुमान या हिंदू धर्म पर पेटेंट नहीं है। कोई भी उन पर विश्वास कर सकता है। उमा भारती ने कहा कि राम, तिरंगे, गंगा और गाय में विश्वास भाजपा ने नहीं, बल्कि यह उनके भीतर पहले से ही था। उन्होंने कहा कि अंतर यह है कि हमारी आस्था राजनीतिक लाभ से परे है।

शराब पर प्रतिबंध पर उमा भारती बोलीं- जो भाजपा कहेगी वही करूंगी

मध्यप्रदेश में शराब पर प्रतिबंध लगाने की अपनी मांग को लेकर अब उमा भारती के सुर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। हमेशा शराब पर प्रतिबंध की बात करने वालीं उमा ने कहा कि अब उन्होंने इस बात पर एक रेखा खींच दी है और वे वही करेंगी जो भाजपा तय करेगी।

Related Articles

Back to top button