नए साल के पहले ही दिन प्रदेश के मैदानी क्षेत्र में छाए घने कोहरे ने जनजीवन को किया अस्त-व्यस्त

नए साल 2023 के पहले ही दिन प्रदेश के मैदानी क्षेत्र में छाए घने कोहरे ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। कोहरे के कारण जौलीग्रांट हवाई अड्डे से संचालित उड़ानों पर असर पड़ा। जबकि ज्यादातर ट्रेनें भी निर्धारित समय से घंटों लेट पहुंची। मौसम विभाग ने कहा कि कुछ दिनों तक पहाड़ी इलाकों में बारिश के आसार नहीं है।

कोहरे के कारण रविवार को सुबह 7:20 बजे दिल्ली से जौलीग्रांट पहुंचने वाली एलाइंस एयर की फ्लाइट निर्धारित समय से करीब सवा घंटा देरी से  8:45 बजे पहुंची। जबकि, दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुबह 8:45 बजे आने वाली इंडिगो की फ्लाइट रद करनी पड़ी। 
उधर, कोहरे के कारण ऋषिकेश के पुराने रेलवे स्टेशन पर आने वाली हेमकुंड एक्सप्रेस करीब एक घंटा विलंब से पहुंची।

सुबह 9.30 बजे आने वाली बाडमेर एक्सप्रेस भी आधा घंटा देरी से पहुंची। स्टेशन अधीक्षक एसके शर्मा ने बताया कि मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे और शीतलहर के चलते ट्रेनों का शेड्यूल गड़बड़ा रहा है।  इससे यात्रियों को खासी दिक्कत हुई।

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में दो दिन कड़ाके की ठंड
उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन कड़ाके की ठंड पड़ेगी। मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में घने कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पर तापमान चार डिग्री तक भी पहुंच सकता है। उधर, पहाड़ों में अगले कुछ दिन तक मौसम साफ रहेगा।  

Related Articles

Back to top button