दिल्ली की 25 साल की एक लड़की की मदद के लिए अक्षय कुमार ने आगे बढ़ाया हाथ, जानें..

बॉलीवुड के कई कलाकार हैं जो आम लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। एक बार फिर से अक्षय कुमार ने बड़ा दिल दिखाया है। दिल्ली की 25 साल की एक लड़की की मदद के लिए अक्षय ने हाथ आगे बढ़ाया। आयुषी शर्मा नाम की लड़की को हार्ट ट्रांसप्लान्ट करने के लिए पैसों की जरूरत थी। एक्टर ने उसके परिवार को 15 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है। परिवार ने अक्षय का धन्यवाद किया है। अक्षय को इसके बारे में ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के निर्देशक डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने जानकारी दी थी। तब अक्षय ने लड़की की मदद करने की ठानी। 

परिवार ने किया शुक्रिया 
लड़की के दादा योगेंद्र अरुण ने ईटाइम्स से बात करते हुए यह बताया। उन्होंने कहा कि ‘मैंने डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी से कहा कि मैं अक्षय जी से पैसे लूंगा लेकिन मुझे उनका आभार व्यक्त करने की अनुमति देनी पड़ेगी। मैं चाहता था इतने बड़े दिल वाले अभिनेता से बात करनी चाहिए।‘

बचपन से हार्ट में दिक्कत
आयुषी को जन्म से ही हार्ट में दिक्कत थी। अब वह 25 साल की हो गई है। उसका इलाज गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल के डॉक्टर्स कर रहे हैं। आयुषी का हार्ट अभी केवल 25 फीसदी ही काम कर रहा है। डॉक्टर्स ने परिवार को सलाह दी थी कि उसका हार्ट ट्रांसप्लांट कराया जाए। जब अक्षय कुमार को यह पता चला तो उन्होंने परिवार के लिए रास्ता आसान कर दिया। अब आयुषी का परिवार हार्ट डोनर को खोज रहा है जिससे उसका ट्रांसप्लांट हो सके। आयुषी के दादा ने बताया कि अक्षय ने उनसे वादा किया है कि आगे उन्हें जब भी पैसों की जरूरत होगी वह मदद करेंगे। उनके लिए यह बड़ी बात है कि इतना बड़ा एक्टर वक्त निकालकर उनके लिए आगे आया है।

Related Articles

Back to top button