बाराबंकी स्थित लखनऊ पब्लिक इण्टरनेशनल स्कूल के प्रबंधक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, जानें पूरा मामला ..

बाराबंकी स्थित लखनऊ पब्लिक इण्टरनेशनल स्कूल के प्रबंधक ने स्कूल में नौकरी व पार्टनरशिप का झांसा देकर 20 लाख रुपये ऐंठ लिए। रुपये देने के बाद भी नौकरी न मिलने पर रुपये वापस मांगने पर आरोपित धमका रहा है। तहरीर पर गोमतीनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

गोमतीनगर के विरामखण्ड निवासी वीरेन्द्र कुमार सिंह के मुताबिक हजरतगंज के लारेंस टेरेस कॉलोनी निवासी श्रद्धानंद चौधरी से कुछ समय मुलाकात हुई थी, जो कि लखनऊ पब्लिक इण्टर नेशनल स्कूल के प्रबंधक हैं। श्रद्धानंद चौधरी ने उनसे कहा कि उनके स्कूल में उप प्रधानाचार्य का पद खाली है। अगर वह 20 लाख रुपये दें तो उप प्रधानाचार्य के पद पर नौकरी व स्कूल के प्रबंधन ट्रस्ट में 10 प्रतिशट का पार्टनर बना देगा। बातों में आकर जालसाज द्वारा बताए खाते में 20 लाख रुपये भेज दिए। रुपये मिलने के तीन माह के भीतर नौकरी लगवाने का भरोसा दिलाया। रुपये देने के बाद भी बेटी की नौकरी लगी न तो ट्रस्ट में पार्टनर ही बनाया गया।

तय समय बीतने के बाद नौकरी नहीं लगने पर रुपये लौटाने के नाम पर वह टालमटोल करने लगा। कुछ समय पहले जालसाज श्रद्धानंद ने नोटिस भेजकर कहा कि यह रुपये स्कूल को दान में दिया गया था। सारा पैसा किश्तों में वापस लौटा दिया गया है। जबकि उसे एक भी रुपये नहीं मिले हैं। इंस्पेक्टर गोमतीनगर दिनेश चन्द्र मिश्रा के मुताबिक तहरीर पर आरोपित श्रद्धानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button