PM मोदी ने आज बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ में किया वर्चुअली उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ में का वर्चुअली उद्घाटन किया। शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में होने वाले इस उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहें। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन हर्रैया बनाम सदर के बीच बालिका खो-खो मुकाबला भी देखा। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को बस्ती के सांसद खेल महाकुंभ का वर्चुअली उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने संबोधित किया। मोदी ने कहा कि आज खेल महाकुंभ युवा नया अवसर देगा। पीएम मोदी ने कहा कि बस्ती महर्षि वशिष्ठ की पावन धरती है। श्रम और साधना, तप और त्याग की धरती है। एक खिलाड़ी के लिए उसका खेल भी एक साधना और तपस्या है जिसमें वो अपने आप को तपाता है। सफल खिलाड़ी का फोकस भी सटीक होता है। तब जाकर वह एक के बाद एक नए पड़ाव पर विजय और सिद्धि हासिल करता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है बस्ती में हमारी संसद के साथी इतने विशाल अवसर पर सांसद खेल का आयोजन कर रहे हैं। गांव के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर है। उन्होंने कहा कि खेल कुंभ में विजयी प्रतिभागी आगे होने वाले खेल में भी जा सकते हैं।  

महाकुंभ 18 से 28 जनवरी तक चलेगा

जिला स्तर पर होने वाला सांसद खेल महाकुंभ 18 से 28 जनवरी तक चलेगा। इसमें क्रिकेट, खो-खो, हैंडबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल,हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल,दौड़, चक्का फेंक, गोला फेंक, लॉन्ग जंप, ताइक्वांडो  हाई जंप, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम बोर्ड, समेत 30 प्रकार के खेल होंगे। यह खेल महाकुंभ 28 जनवरी तक चलेगा। खेल महाकुंभ को लेकर स्टेडियम को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। मैदान पर आठ एलईडी लगी हैं,  रंग-रोगन के साथ पूरे ग्राउंड पर 20 हजार गुब्बारे लगाए गए हैं। चारों तरफ से स्टेडियम की बैरिकेडिग की गई है। स्टेडियम ग्राउंड पर ब्लॉक स्तरीय खेलों के विजेता खिलाड़ी मौजूद रहें। जिनकी संख्या लगभग 53 हजार है।

Related Articles

Back to top button