जीतनराम मांझी ने एक बार फिर से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सामने शराबबंदी खत्म करने की मांग कर डाली

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने एक बार फिर से बिहार में शराबबंदी कानून को खत्म करने की मांग कर डाली। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सामने उन्होने कहा कि शराबबंदी हटने से राज्य के पर्यटन में 10 गुना बढ़ोतरी होगी। बोधगया अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल कहने से नहीं, बल्कि विदेशी मेहमानों को खाने-पीने के चीजों को प्रबंध करने से अंतरराष्ट्रीय स्थल कहलाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने ये बातें बोधगा के कालचक्र मैदान में तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव कार्यक्रम के शुभारंभ के मौके पर कहीं। 

यूपी-झारखंड चले जाते हैं पर्यटक
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश-विदेश के लोग बोधगया आते तो लेकिन पर्यटक यहां रुक ही नहीं रहे हैं, थोड़ी देर यहां घूमकर सीधे बनारस या पड़ोसी राज्य झारखंड के हजारीबाग चले जा रहे हैं। जिसके चलते राजस्व काफी नुकसान हो रहा है। बाहर के पर्यटक जब राज्य में रुकेंगे ही नहीं, तो विदेशी मुद्रा से राजस्व कैसे बढ़ेगा? मांझी ने कहा कि सीएम नीतीश जी से हम अंदर-अंदर ही शराबबंदी को खत्म करने के लिए मांग करेंगे। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जी से भी कह रहे हैं शराबबंदी को समाप्त करने के लिए उन्हें कहे।

हमारा मिशन, भाजपा को भगाना- तेजस्वी यादव
तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया। उन्होने कहा कि हमारा मिशन भाजपा को भगाना है। उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा द्वारा बीते दिनों जदयू और राजद के बीच हुई डील से जुड़े बयान पर कहा कि डील क्या होती है। डील तो बस एक ही है हम लोगों की। बस इस प्रदेश से भाजपा को भगाओ सांप्रदायिक शक्तियों को भगाओ।

तेजस्वी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जी को यदि कोई दिक्कत है तो उन्हें अपने नेतृत्व से बात करनी चाहिए। अभी हाल में वे जदयू में आए हैं। नीतीश कुमार ने उन्हें हमेशा सम्मान दिया है। हमारे साथ भी थे तो उन्हें सम्मान दिया गया था। किसी बात की कोई डील नहीं है। साम्प्रदायिक शक्तियों को रोको व भाजपा भगाओ यही डील है।

Related Articles

Back to top button