गुजरात जायंट्स ने मिताली को अपनी टीम का मेंटर और सलाहकार किया नियुक्त

आईपीएल के सफल होने के बाद बीसीसीआई ने साल 2023 में पहली बार महिला आईपीएल के लिए मंजूरी दी है। बता दें कि महिला आईपीएल में कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनका चयन हाल ही में किया गया है।

पहले सीजन में पूर्व भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज एक नए रोल में नजर आएंगी। दरअसल, काफी समय से यह चर्चा हो रही थी कि मिताली राज महिला आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगी। लेकिन, अहमदाबाद फ्रेंचाईजी ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लेते हुए टीम इंडिया की पूर्व कप्तान मिताली राज को अपनी टीम का मेंटर और सलाहकार नियुक्त किया है।

Women’s IPL 2023 के लिए Mithali Raj को मिली नई जिम्मेदारी

दरअसल, विमेंस आईपीएल 2023 (Women’s IPL 2023) से पहले अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) को गुजरात जायंट्स ने अपनी टीम का मेंटर और सलाहकार नियुक्त कर लिया है। मिताली राज ने पिछले साल यानी जून 2021 में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास ले लिया था और अपने 23 साल के लंबे करियर को अंत किया था। ऐसे में मिताली को नए साल में नई पारी का आगाज करते हुए देखा जाएगा।

मिताली टीम की मेंटोर के तौर पर गुजरात टीम में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने को खेल को जमीनी स्तर से बढ़ावा देने का काम करेंगी। इस जिम्मेदारी के मिलने के बाद मिताली राज ने 28 जनवरी को कहा,

”महिला प्रीमियर लीग का शुरुआती सत्र महिला क्रिकेट के लिए शानदार कदम है और अडानी ग्रुप में शामिल होना खेल के लिए काफी बढ़ावा देने वाला है। बीसीसीआई की इस शुरुआत से महिला क्रिकेट के विकास में मदद मिलेगी और युवा खिलाड़ी भी पेशेवर तौर पर क्रिकेट खेलने के लिए और प्रोत्साहित होंगे।”

बता दें कि बीसीसीआई को पांच टीमों की नीलामी से 4669.99 करोड़ रुपये मिले है। अहमदाबाद सबसे महंगी फ्रेंचाइजी है, जिसे अदाणी की मालिकाना हक वाली स्पोर्ट्स लाइन प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदा है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी करीब 1239 करोड़ रुपए में बिकी। इसके बाद, मुंबई फ्रेंचाइजी का नाम है, जो 912.99 करोड़ रुपए में बिकी।

Related Articles

Back to top button