बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले इन जिलों के कुछ स्कूलों के विद्यार्थियों के परीक्षा केंद्र बदले

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने वाले खगड़ियां, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीवान और भोजपुर जिलों के कुछ स्कूलों के विद्यार्थियों के परीक्षा केंद्र बदल दिए हैं। कुछ वजहों से इन्हें नए परीक्षा केंद्र जारी किए गए हैं। इसकी लिस्ट आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं। इन स्टूडेंट्स का नया एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर फिर से अपलोड किया जा चुका है। ये स्टूडेंट्स अपने ऑरिजनल एडमिट कार्ड अपने स्कूल से मुहर के साथ ले लें। नए एडमिट कार्ड पर दिए गए परीक्षा केंद्र पर आएं। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 14 से 22 फरवरी तक होगी। 

किसी तरह की कोई समस्या आने पर बोर्ड की ईमेल coemat-bseb.bih@gov.in पर भेज सकते हैं। मोबाइल नंबर 9431057268 पर कॉल कर सकते हैं। संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी का यह दायित्व होगा कि उनके प्रभार के क्षेत्र में नया परीक्षा केंद्र वाला नया एडमिट कार्ड समय से सभी परीक्षार्थियों को मिल जाए। 

मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 का शिड्यूल 
तिथि        प्रथम पाली    द्वितीय पाली 

14 फरवरी    गणित        गणित 
15 फरवरी    विज्ञान        विज्ञान 
16 फरवरी    सामाजिक विज्ञान    सामाजिक विज्ञान 
17 फरवरी    अंग्रेजी        अंग्रेजी 
20 फरवरी    मातृभाषा        मातृभाषा 
21 फरवरी    द्वितीय भारतीय भाषा    द्वितीय भारतीय भाषा
22 फरवरी    एच्छिक विषय    एच्छिक विषय

इस बार भी प्रश्नों की संख्या विकल्प के तौर पर दोगुनी होगी। वर्ष 2023 की वार्षिक परीक्षा में सभी खंडों में दोगुने प्रश्न पूछे जाएंगे, लेकिन छात्रों को उसमें से आधे का ही जवाब देना होगा। वार्षिक परीक्षा में वस्तुनिष्ठ, लघु और दीर्घ उत्तरीय प्रश्न में विकल्पों की संख्या को दोगुना कर दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button