टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

India vs New Zealand के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खत्म हो गई है। भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। न्यूजीलैंड ने सीरीज का आगाज जीत से किया था और भारत ने सीरीज का अंत लगातार दो जीत से किया। भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में 168 रनों से दमदार जीत दर्ज की। शुभमन गिल ने 126 रनों की नॉटआउट पारी खेली और मैन ऑफ द मैच बने। शुभमन गिल के खाते में अब तीनों फॉर्मेट में शतक दर्ज हैं। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 234 रन बनाए, जवाब में कीवी टीम 12.1 ओवर में 66 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की इस जीत के बाद कुछ मजेदार मीम्स वायरल हो रहे हैं।

भारत की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट निकाले। वहीं अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी ने दो-दो विकेट लिए। शुभमन गिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि हार्दिक पांड्या को ऑलराउंड खेल और दमदार कप्तानी के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

शुभमन गिल पहले दो मैच में फेल हो गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने आखिरी मैच में दमदार पारी खेलकर सारी कसर पूरी कर दी। सीरीज का पहला मैच रांची में खेला गया था, जो न्यूजीलैंड ने 21 रनों से जीता था। इसके बाद भारत ने लखनऊ में खेला गया दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच छह विकेट से जीता था। इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

Related Articles

Back to top button