BCB ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से किया मना तो बौखलाए पाक विदेश मंत्री बोले- भारत ने की है राजनीति

Pakistan vs Bangladesh: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने से मना किया है। हालांकि, बीसीबी इसी महीने पाकिस्तान की सरजमीं पर टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है, लेकिन टेस्ट सीरीज खेलने से मना करने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी (Shah Mehmood Qureshi) ने भारत पर निशाना साधने की कोशिश की है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि भारत ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज नहीं खेलने का दवाब बनाया है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच जनवरी में दो मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज होनी थी, लेकिन बीसीबी को खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने के मना कर दिया है। वहीं, कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान में सुरक्षा के मद्देनजर टी20 सीरीज भी खेलने के लिए तैयार नहीं हैं।

पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं हैं खिलाड़ी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि तमाम बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान में टी20 सीरीज भी खेलने के लिए राजी नहीं हुए हैं। वहीं, पाक विदेश मंत्री ने इस मामले में भारत को दोषी ठहराया है और कहा है कि हाल ही में श्रीलंकाई खिलाड़ियों द्वारा दिए गए बयान से साफ है कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के लायक हालात हैं और सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद है। कुरेशी ने कहा, “हम श्रीलंका का धन्यवाद देते हैं जो यहां खेलने के लिए आए।”

पाक विदेश मंत्री ने आगे कहा, “हम बांग्लादेश का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। ऐसा लग रहा है कि वे पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हैं, लेकिन मुझे संदेह है कि भारत ने इसमें व्यवधान डाला है। बांग्लादेश को अकेले ये फैसला करना चाहिए। वे भारत के साथ अपने संबंधों को अच्छा रख सकते हैं, लेकिन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स में इस तरह की राजनीति करना सही नहीं है।” बता दें कि पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में बहुत कम क्रिकेट खेली जा रही है।

Related Articles

Back to top button