Twitter यूजर्स के लिए है खुशखबरी, पढ़ें पूरी खबर ..

Twitter यूजर्स के लिए खुशखबरी है। ट्विटर के नए सीईओ Elon Musk ने शुक्रवार को कहा कि ट्विटर अपने कुछ कंटेंट क्रिएटर्स के साथ विज्ञापनों से हुई कमाई शेयर करना शुरू कर देगा। मस्क ने कहा कि शुक्रवार से, किसी क्रिएटर के रिप्लाई थ्रेड पर दिखाई देने वाले विज्ञापनों से होने वाली कमाई शेयर की जाएगी। इसके लिए यूजर्स को ब्लू वेरिफाइड सब्सक्राइबर होना जरूरी है। हालांकि, मस्क ने रेवेन्यू के उस हिस्से के बारे में जानकारी नहीं दी है, जिसे यूजर्स के साथ शेयर किया जाएगा।

कंटेंट मॉडरेशन नियमों के लिए मस्क के दृष्टिकोण के बारे में चिंताओं के बीच ट्विटर ने विज्ञापनदाताओं को अपने रेवेन्यू को प्रभावित करते हुए देखा है। कंपनी का कार्यभार संभालने के कुछ दिनों बाद, मस्क ने कहा कि ट्विटर ने रेवेन्यू में “भारी” गिरावट देखी और विज्ञापनदाताओं पर दबाव डालने के लिए एक्टिविस्ट ग्रुप्स को दोषी ठहराया।

ट्विटर के सीईओ के रूप में, मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए लागत कम करने और नए प्लान्स को पेश करने पर फोकस किया है, जो मांग के बाद “वेरिफाइड” बैज प्रदान करता है।

इसके अलावा, मस्क ने शुक्रवार को कहा कि लिगेसी ब्लू वेरिफाइड को कुछ महीनों में खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि यह “डीपली करप्टेड” था।

कुछ दिन पहले, यह बताया गया था कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भुगतान शुरू करने के तरीकों पर काम कर रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्विटर ने प्रक्रिया के लिए रेगुलेटरी लाइसेंस के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है।

ट्विटर को बनाएंगे ‘द एवरीथिंग ऐप’
अपने अधिग्रहण के बाद से, मस्क रेवेन्यू की नई धाराएं बनाने के लिए ट्विटर पर जोर दे रहे हैं। अक्टूबर में कंपनी के $44 बिलियन (लगभग 3.6 लाख करोड़ रुपये) के अधिग्रहण के बाद कंपनी को विज्ञापन आय में काफी गिरावट का सामना करना पड़ा है।

मस्क ने पहले भी कहा था कि ट्विटर का अधिग्रहण “द एवरीथिंग ऐप” बनाने के लिए एक मास्टर प्लान का हिस्सा होगा। मस्क के मुताबिक यह ऐप सोशल नेटवर्किंग, पीयर-टू-पीयर पेमेंट और ई-कॉमर्स शॉपिंग की पेशकश करेगा।

Related Articles

Back to top button