भारतीय टीम के पूर्व ओपनर ने आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी को लेकर दिया बड़ा बयान..

पूर्व ओपनर अभिनव मुकुंद ने अनुमान लगाया है कि भारतीय टीम आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में अपना दबदबा बनाए रखेगी और साथ ही कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एक भी टेस्‍ट नहीं जीत सकेगी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों टीमों ने सीरीज शुरू होने से पहले विभिन्‍न अंदाज में ट्रेनिंग की। ऑस्‍ट्रेलिया ने बेंगलुरु में अभ्‍यास किया, स्पिन पिच का उपयोग किया और रविचंद्रन अश्विन के समान गेंदबाजी एक्‍शन वाले महेश पितिया का सामना किया। वहीं नागपुर में राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने अभ्‍यास किया। भारतीय हेड कोच ने कहा कि उनकी टीम का ज्‍यादा ध्‍यान फील्डिंग पर रहा।

मुकुंद जियो सिनेमा के आकाशवाणी शो में चुनिंदा विशेषज्ञों में से एक थे, जिन्‍हें सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज, सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज और सीरीज के नतीजे के बारे में सवाल किया गया। मुकुंद ने जवाब में कहा कि भारतीय टीम के पक्ष में 3-0 से सीरीज रह सकती है जबकि ऑस्‍ट्रेलिया का एक भी टेस्‍ट जीतना मुश्किल है।

मुकुंद ने कहा, ‘मेरे ख्‍याल से भारत के पक्ष में 3-0 से सीरीज रहेगी। मुझे नहीं लगता कि ऑस्‍ट्रेलिया एक भी टेस्‍ट जीत पाएगा। अगर वो भाग्‍यशाली रहे तो एक टेस्‍ट जीतने में सफल होंगे। मगर मेरे ख्‍याल से सीरीज भारत की तरफ 3-0 से रहेगी।’ सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने बनाने के सवाल पर मुकुंद ने स्‍टीव स्मिथ पर भरोसा जताया, जिनका बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्‍छा है।

वहीं सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में मुकुंद ने रविचंद्रन अश्विन का नाम लिया। मुकुंद ने कहा, ‘स्‍टीव स्मिथ- भारत के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड। मेरे ख्‍याल से वो सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहेंगे। इसके अलावा मुझे ऑस्‍ट्रेलिया में से किसी का नाम नहीं लगता। सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में रविचंद्रन अश्विन शीर्ष पर लगते हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कई बाएं हाथ के बल्‍लेबाजों को अश्विन का सामना करना है। जडेजा से कड़ी चुनौती मिलेगी, लेकिन फिर भी अश्विन विकेट लेने के मामले में आगे रहेंगे।’

Related Articles

Back to top button