अमेरिकी के मिशिगन में स्टेट यूनिवर्सिटी में एक बंदूकधारी ने घुसकर अंधाधुंध चलाई गोलियां

अमेरिकी के मिशिगन में देर रात स्टेट यूनिवर्सिटी में एक बंदूकधारी ने घुसकर अंधाधुंध गोलियां चला दी। इस हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए हैं और पांच लोग घायल बताये जा रहे हैं। इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंची पुलिस टीम ने भी जवाबी गोलीबारी की लेकिन, बंदूकधारी फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उसकी तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि उसने यूनिवर्सिटी के यूनियन भवन और बर्की हॉल दो जगहों पर गोलीबारी की थी।
 

विश्वविद्यालय पुलिस के अंतरिम उप प्रमुख क्रिस रोज़मैन ने कहा कि दो स्थानों पर गोलीबारी की गई। बर्की हॉल और मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के यूनियन भवन में। घटना सोमवार रात आठ बजे की बताई जा रही है। घटना के तीन घंटे बाद संवाददाताओं को जानकारी देते हुए रोजमैन ने कहा कि अज्ञात बंदूकधारी ने दोनों स्थानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया था। दोनों जगहों पर घायल और मृतक अवस्था में लोग पाए गए हैं। इस घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि पांच लोग घायल बताये जा रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि बंदूकधारी की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग की। कुछ घंटों तक यूनिवर्सिटी परिसर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजता रहा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, संदिग्ध नकाब पहने हुए था और छोटे कद का एक व्यक्ति बताया जा रहा है। हालांकि वह भागने में सफल रहा है। उसकी तलाश की जा रही है।

सोमवार की रात मिशिगन की स्टेट यूनिवर्सिटी में हुई गोलीबारी ने 30 नवंबर, 2021 को मिशिगन में ही ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में हिंसा की याद ताजा कर दी है। ईस्ट लांसिंग से लगभग 80 मील पूर्व में हुई इस गोलीबारी में 15 वर्षीय छात्र ने अपने ही सहपाठियों पर अंधाधुंध गोलियां चलाई थी। इस हमले में चार छात्रों की मौत हो गई थी और 6 अन्य छात्र और एक शिक्षक घायल हुए थे।

अधिकारियों ने बताया था कि उस वक्त हमलावर ने हत्या के आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया था। उसने कहा था कि क्रिसमस पर उसके माता-पिता ने उसे उपहार के रूप में बंदूक दी थी, जिसे वह इस्तेमाल करना चाहता था।

Related Articles

Back to top button