टेक ज्ञान

10 GB रैम के साथ ‘नेक्स डुअल डिस्प्ले एडिशन’ स्मार्टफोन लॉन्च किया. वीवो ने

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने बुधवार को अपनी नेक्स सीरीज को एक्सपेंड करते हुए 10 GB रैम के साथ ‘नेक्स डुअल डिस्प्ले एडिशन’ स्मार्टफोन लॉन्च किया. इस फोन में ड्युल डिस्प्ले और पीछे 3 कैमरे दिए गए हैं. कंपनी के आधिकारिक वीबो खाते पर हुई घोषणा के मुताबिक, 10 GB रैम प्लस 128 GB स्टोरेज मॉडल वाले स्मार्टफोन की कीमत चीनी बाजार में 4,998 युआन (करीब 52 हजार रुपये) तय की गई है.

6.39 इंच की अल्ट्रा फुल व्यू डिस्प्ले
वीवो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्पार्क नी ने कहा, ‘नेक्स सीरीज ग्राहकों को न केवल असाधारण उपयोगकर्ता अनुभव की पेशकश करती है, बल्कि यह भविष्य में स्मार्टफोन में होने वाले बदलावों की ओर हमारी कल्पना को उजागर करती है.’ करीब 91.63 फीसदी स्क्रीन टू बॉडी रेशो के साथ स्मार्टफोन में 6.39 इंच की अल्ट्रा फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है. यह देखने योग्य बात है कि इस स्मार्टफोन के फ्रंट स्क्रीन में किसी प्रकार का नॉच या सेल्फी कैमरा के लिए कोई होल नहीं दिया गया है.

पिछले हिस्से में 5.49 इंच की सुपर एमलोइड डिस्पले
फोन के पिछले हिस्से में अतिरिक्त 5.49 इंच का सुपर एमलोइड डिस्पले दिया गया है. स्मार्टफोन के रियर डिस्प्ले में एक ‘लूनर रिंग’ दिया गया है, जो नोटिफिकेशन को रंगों के माध्यम से दिखाता है. नेक्स ड्युल डिस्प्ले एडिशन के कैमरा सेटअप में 12 MP का मुख्य कैमरा (सोनी आईएमएक्स363 सेंसर और 4 एक्सिस ओआईएस के साथ), रात में वीडियो के लिए विशेष कैमरा और टाइम ऑफ फ्लाइट (टीओएफ) 3D कैमरा दिया गया है.

स्मार्टफोन क्वालक्वॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस है और 10 GB रैम व 128 GB स्टोरेज के साथ आता है. स्मार्टफोन में डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है और चेहरे की पहचान के लिए 3डी सेंसिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है.

Related Articles

Back to top button