कांग्रेस के प्रयागराज प्रांत के अध्यक्ष अजय राय के अनुसार सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी का दौरा हुआ निरस्त

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रयागराज दौरा निरस्त हो गया है। वे अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड से सोमवार की रात प्रयागराज आने वाले थे। रात 10.30 बजे उन्हें वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचना था। वहां से सड़क मार्ग से प्रयागराज आने का कार्यक्रम तय था, लेकिन वे वायनाड से सीधे दिल्ली चले गए। राहुल निजी दौरे पर प्रयागराज आ रहे थे। 

कांग्रेस के प्रयागराज प्रांत के अध्यक्ष अजय राय के अनुसार सुरक्षा कारणों से राहुल गांधी का दौरा निरस्त हुआ है। अब वह आज दिल्ली से सीधे प्रयागराज आएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी के विमान को केरल के वायनाड से लौटने पर यहां वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरना था। राय ने कहा कि वह और पार्टी के अन्य नेता अपने नेता की अगवानी के लिए हवाईअड्डे पर थे लेकिन उनके विमान को ”अंतिम समय” पर उतरने नहीं दिया गया। गांधी फिर राष्ट्रीय राजधानी लौट आए।

हालांकि, वाराणसी हवाईअड्डे की निदेशक आर्यमा सान्याल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि गांधी के आगमन के बारे में पहले से कोई सूचना नहीं थी। निदेशक ने इस आरोप का खंडन किया कि गांधी के विमान को उतरने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। सान्याल ने कहा कि हवाई यातायात नियंत्रक को बताया गया कि हवाईअड्डे पर उतरने की योजना रद्द कर दी गई है।

राहुल के दौरे की सूचना मिलने पर सोमवार की शाम स्वराज भवन, आनंद भवन व कमला नेहरू अस्पताल में पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई थी। राहुल के दौरे को लेकर आनंद भवन पर कांग्रेसियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। रात में उनके कार्यक्रम निरस्त होने की सूचना मिलने पर सबको निराशा हुई।

स्वराज भवन में रात्रि विश्राम करने के बाद मंगलवार की सुबह 9.30 बजे स्वराज भवन में उनकी कमला नेहरू अस्पताल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. मधु चंद्रा, वरिष्ठ परामर्शदाता पद्मश्री डा. बी. पाल सहित अन्य डाक्टरों से चाय पर चर्चा होनी थी। इसके बाद दोपहर में उनके द्वारा कमला नेहरू अस्पताल में रेडिएशन की अत्याधुनिक मशीन लिनियर एक्सीलेरेटर का लोकार्पण करने का कार्यक्रम निर्धारित था।

Related Articles

Back to top button