मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने असम में जदयू के विस्तार का बनाया बड़ा प्लान, जानिए क्या

बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू असम में अपना विस्तार करेगा। 2026 में असम के विधानसभा चुनाव की दृष्टि से वहां के 126 विधान सभा क्षेत्रों में पार्टी स्थानीय इकाइयों के माध्यम से सक्रिय होने जा रही है। सदस्यता अभियान चलाकर एवं जन संवाद के माध्यम से बिहार मॉडल एवं नीतीश कुमार के विचारों से जनता को अवगत कराया जाएगा। 

असम जदयू के संयोजक परेश नाथ                                                                                      

जदयू के राष्ट्रीय सचिव तथा असम के प्रभारी राजीव रंजन ने यह जानकारी दी। उन्होंने शुक्रवार को गुवाहाटी में परेश नाथ को असम जदयू का संयोजक बनाए जाने की घोषणा की। राजीव रंजन ने कहा कि देश को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अत्यधिक उम्मीदें हैं। 

बिहार में जदयू के 70  लाख सदस्य                                                                                       

आपको बता दें सत्ताधारी दल जदयू के बिहार में अब करीब 70 लाख सदस्य हो गए हैं। पिछले कुछ महीनों में जदयू के सदस्यों की संख्या में 75 फीसदी का इजाफा हुआ है। पिछले साल करीब 40 लाख ही सदस्य थे। राज्य में 4 सितम्बर से 10 नवम्बर के बीच चले सदस्यता अभियान के दौरान इस दल ने बिहार में लगभग 30 लाख नए सदस्य बनाए हैं।

जदयू ने दावा किया कि 70 लाख सदस्यों में से प्रत्येक संवर्ग में 60 फीसदी से अधिक संख्या युवाओं की है, जो दल के मजबूतीकरण का शुभ संकेत है। साथ ही, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रदेश के विकास के लिए किये गए सर्वस्पर्शी कामों के प्रति युवाओं के झुकाव का परिचायक है।

Related Articles

Back to top button