इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक शहर में एक ऑपरेशन के नाम पर किया नरंसहार

इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक शहर में एक ऑपरेशन के नाम पर नरंसहार किया है। खचाखच भीड़ पर ताबड़तोड़ गोलीबारी में इजराली सैनिकों ने कम से कम 11 फिलिस्तीनियों को मौत के घाट उतार दिया। इस हमले में 100 से ज्यादा घायल हुए हैं। 7 की हालत गंभीर है। हमले से घरों की दीवारों में गोलियों से छेद हो गए हैं। इजरायली सैनिकों के मुताबिक, इस ऑपरेशन में मारे गए लोगों में तीन आतंकी भी शामिल हैं, जो बड़े हमले की योजना बना रहे थे। फिलिस्तीनी अधिकारियों ने बुधवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजरायली सैन्य बलों के अटैक की पुष्टि की है। 

इज़रायली अधिकारियों ने कहा कि वेस्ट बैंक शहर में बुधवार को एक ऑपरेशन चलाया। सैन्य बलों को जानकारी हाथ लगी थी कि तीन संदिग्ध भविष्य में किसी हमले की योजना बना रहे हैं। आईडीएफ द्वारा चलाये गए इस ऑपरेशन सभी तीन संदिग्ध फिलिस्तीनी आतंकवादी मारे गए। फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी मृतकों सूची 11 है, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

आईडीएफ ने कहा कि एक को भागते समय गोली मारी गई और अन्य दो सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए। इजरायली अधिकारियों ने कहा कि संदिग्धों ने इजरायली बलों पर पत्थर, मोलोटोव कॉकटेल और “विस्फोटक उपकरण” फेंके।

फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय का हवाला देते हुए आधिकारिक फ़िलिस्तीनी समाचार और सूचना एजेंसी (WAFA) के अनुसार, कम से कम 102 लोग घायल हुए हैं। WAFA ने बताया कि घायलों में से सात की हालत गंभीर है। रेड क्रीसेंट के स्थानीय निदेशक अहमद जिब्रील ने सीएनएन को बताया कि इजरायली सेना ने सुबह करीब 10:15 बजे (3:15 बजे ईटी) ऑपरेशन शुरू किया। यह “एक ऐसा समय है जब हर कोई पुराने शहर के खुले बाजार में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। इस दौरान बाजार में काफी भीड़ मौजूद थी।

Related Articles

Back to top button