जानें किस एक्टर की दीवानी थीं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन…

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्‍चन की बेटी श्वेता बच्‍चन नंदा का 39वां जन्मदिन है। श्वेता का जन्म आज ही के दिन सन 1974 में हुआ था। यूं तो श्वेता, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जया बच्चन की बेटी हैं लेकिन, उन्होंने कभी भी सिनेमा की दुनिया में कदम नहीं रखा। पर्दे से दूर श्वेता ने स्तंभकार और लेखिका के रूप में अपनी पहचान बनाई। हालांकि, बचपन में श्वेता अक्सर अपने माता-पिता के साथ सेट पर जाया करती थीं। इस दौरान उनकी मुलाकात कई सारे सेलेब्स से भी होती थी। इन्हीं में से एक सेलेब उनका टीनएज क्रश बन गया।

किस सेलेब की दीवानी थीं श्वेता बच्चन
श्वेता बच्‍चन ने इस बात का खुलासा ‘कॉफी विद करण’ में किया था। दरअसल, ‘कॉफी विद करण’ के रैपिड फायर राउंड में जब करण ने श्वेता से पूछा कि वह हॉटनेस के हिसाब से – सलमान, शाहरुख, आमिर, ऋतिक और अजय में से किसको क्या रैंक देंगी? तब श्वेता ने नंबर वन पर सलमान खान का नाम लिया। श्वेता का जवाब सुनते ही करण जौहर ने कहा, ‘सलमान तुम्हारा टीनएज क्रश भी था न?’ करण के इस सवाल का जवाब देते हुए श्वेता ने कहा, ‘हां और अभिषेक मेरे लिए सलमान की वो कैप भी लेकर आया था जो उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’ में पहनी थीं। मैं रात में उस कैप को अपने साथ लेकर सोती थी। आपको पता है जब ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी तब मैं बोर्डिंग स्कूल में थी। स्कूल में ज्यादा फिल्में देखना अलाउड नहीं था। तो मैंने टेप रिकॉर्डर की मदद से पूरी फिल्म का ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया था और फिर मैं हर रोज रात को सलमान की आवाज सुनती थी।” 

क्यों बनाई फिल्मों से दूरी?

श्वेता बच्चन ने अपने एक लेख में इस बात का खुलासा किया था कि जब वह स्कूल में थीं तब उन्होंने थिएटर में हिस्सा लिया था। एक प्ले में वह हवाइयन लड़की का किरदार निभा रही थीं। हालांकि, नाटक के क्लाइमैक्स में वह अपना शॉट भूल गईं। इस घटना की वजह से उन्हें एक्टिंग से डर लगने लगा और उन्होंने अभिनय की दुनिया से दूर रहने का फैसला किया। फिर कुछ साल बाद उन्होंने स्तंभकार और लेखिका के रूप में अपनी पहचान बनाई। 

Related Articles

Back to top button