मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक 92 साल की उम्र में पांचवीं शादी करने जा रहे..

मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक ने 92 साल की उम्र में अपने पार्टनर 66 वर्षीय एन लेस्ली स्मिथ, जो एक पूर्व पुलिस पादरी हैं, के साथ सगाई की घोषणा की है। दोनों की मुलाकात पिछले साल सितंबर में कैलिफोर्निया के वाइनयार्ड में आयोजित एक कार्यक्रम में हुई थी।

सेंट पैट्रिक दिवस पर मर्डोक ने स्मिथ को किया प्रपोज

मर्डोक ने न्यूयॉर्क पोस्ट, एक प्रकाशन जिसके वे मालिक हैं, के साथ अपनी खुशी साझा करते हुए कहा कि वह प्यार में पड़ने से डरते थे, लेकिन जानते था कि यह उनका अंतिम प्यार होगा और वह खुश है। मर्डोक ने बताया कि उन्होंने सेंट पैट्रिक दिवस पर स्मिथ को प्रपोज किया था।

अगस्त 2022 में चौथी पत्नी को दिया तलाक

मर्डोक ने अगस्त 2022 में अपनी चौथी पत्नी जेरी हॉल को तलाक दे दिया। मर्डोक ने बताया, “वह और उसका पति भी एक वाइनयार्ड के मालिक हैं और शराब के कारोबार में हैं। पिछले साल जब मेरे वाइनयार्ड में 200 लोग थे, मैं उससे मिला और हमने थोड़ी बात की। दो हफ्ते बाद मैंने उसे फोन किया।” स्मिथ के दिवंगत पति चेस्टर स्मिथ एक देशी गायक और रेडियो और टीवी एक्जीक्यूटिव थे।

14 साल से विधवा हैं स्मिथ

स्मिथ ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि उनकी सगाई एक ईश्वरीय आशीर्वाद है। उन्होंने खुलासा किया कि वह 14 साल से विधवा हैं। उन्होंने यह भी साझा किया कि, मर्डोक की तरह उनके दिवंगत पति एक व्यवसायी थे और वे दोनों समान विश्वास रखते हैं, जिससे उनके और मर्डोक के बीच संचार आसान हो जाता है।

मर्डोक के पिछली तीन शादियों से  छह बच्चे

मर्डोक के पिछले तीन शादियों से छह बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि वह और स्मिथ ‘दोनों अपने जीवन का दूसरा आधा हिस्सा एक साथ बिताने के लिए उत्सुक थे।” दंपती ने अपना समय कैलिफोर्निया, मोंटाना, न्यूयॉर्क और यूके के बीच व्यतीत करने की योजना बनाई है। शादी देर से गर्मियों में होने वाली है।

11 मार्च को मनाया अपना 92वां जन्मदिन

मर्डोक ने पहले ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर, स्कॉटलैंड में जन्मी पत्रकार अन्ना तोरव और चीनी मूल की उद्यमी वेंडी डेंग से शादी की थी। रूपर्ट मर्डोक ने 11 मार्च को अपना 92वां जन्मदिन मनाया। उनकी कंपनी अमेरिकी चुनाव के दौरान मानहानि से संबंधित एक महत्वपूर्ण मुकदमे का सामना कर रही है। उनकी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर उनकी 22 साल की बेटी ग्रेस ने शेयर की है।

इन महिलाओं से रूपर्ट मर्डोक ने की थी शादी

1- पेट्रीसिया बुकर

पेट्रीसिया बुकर, मेलबर्न में जन्मी फ्लाइट अटेंडेंट और डिपार्टमेंटल स्टोर्स की मॉडल, रूपर्ट मर्डोक की पहली पत्नी थीं। जब वे 25 साल की थी तो उन्होंने 1956 में ऑस्ट्रेलिया में शादी कर ली। उनकी शादी 11 साल ही टिक पाई और 1967 में उनका तलाक हो गया। दोनों का एक बच्चा है।

2- अन्ना तोरव 

मर्डोक ने एना टोरव, एक पूर्व न्यूजपेपर जर्नलिस्ट, जिनका जन्म ग्लासगो में हुआ, से विवाह किया। यह अनुमान लगाया जाता है कि वे तब मिले थे, जब तोरव सिडनी में मर्डोक के डेली मिरर की रिपोर्टर थी और उन्हें उनके साथ बात करने का मौका मिला था। शादी के 32 साल बाद 1999 में तोरव और मर्डोक अलग हो गए। एलिज़ाबेथ, लचलान और जेम्स उनके तीन बच्चे हैं।

3- वेंडी डेंग

चीनी मूल की व्यवसायी वेंडी डेंग और मर्डोक की शादी को 14 साल हो गए थे। 1997 में जब डेंग, जो उनसे 30 साल से अधिक छोटी हैं, एक न्यूज कॉर्प के स्वामित्व वाले टीवी स्टेशन में एक प्रशिक्षु थीं, हांगकांग में एक कारपोरेट पार्टी में एक-दूसरे से टकरा गए। ग्रेस और क्लो उनके दो बच्चे हैं। दोनों 2014 में उनके तलाक के बाद पैदा हुए थे।

4- जेरी हॉल

पूर्व सुपरमॉडल जेरी हॉल के साथ पांच महीने की सगाई के बाद मर्डोक ने 2016 में लंदन के सेंट ब्राइड्स चर्च में उनसे शादी की। हॉल ने रोलिंग स्टोन्स के सर मिक जैगर को 20 से अधिक वर्षों तक डेट किया और दोनों के चार बच्चे हैं।

Related Articles

Back to top button