गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबले से एक दिन पहले अहमदाबाद में हुई जमकर बारिश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन के शुरुआती मुकाबले में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स का आमना-सामना होगा। इस मैच की मेजबानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम करेगा, जो शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। दोनों कप्तान 7 बजे टॉस के लिए मैदान पर पहुंचेंगे। पहले मैच में टॉस बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। क्योंकि यहां की पिच गेंदबाजों के लिए फायदेमंद है।

गौरतलब हो कि हार्दिक ने आईपीएल के पिछले साल कप्तान के रूप में अपने पहले सीजन में ही गुजरात को चैंपियन बनाया था। ऐसे में टीम को अपने घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलने की उम्मीद है। आइए जानते हैं कैसी है नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट। पहले मैच गुरु और चेले के रूप में भी देखा जा रहा है। हार्दिक, महेद्र सिंह धोनी को अपना गुरु मानते हैं।

Narendra Modi Stadium Pitch Report

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की बड़ी बाउंड्री लाइन होने के कारण बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ सकता है। सिंगल्स और डबल्स पर ज्यादा फोकस रहेगा। टॉस जीतकर कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकते हैं। अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 180 रन का लक्ष्य रखती है तो उसके मैच जीतने की संभावना बढ़ जाती है। इस पिच पर दूसरी पारी में 160-170 का आसानी से पीछा किया जाता है।

स्पिनर्स को मिल सकती है मदद

शुरुआत में यहां अधिक रन बनाने पर फोकस करना होगा, जबकि मिडिल आर्डर में सिंगल डबल पर फोकस करना होगा। मैदान पर घास है जिसके चलते मैच के दूसरी पारी में स्पिनर को मदद मिल सकती है। यहां हवाई फायर करने से बचना होगा।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जिसे मोटेरा स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है, अहमदाबाद में स्थित है। यह 1,10,000 दर्शकों की बैठने की क्षमता वाला दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। पिच में सूखी और सख्त सतह होती है, जिससे तेज गेंदबाजों के लिए स्विंग और बाउंस पैदा करना मुश्किल हो जाता है।

Related Articles

Back to top button