गर्मी के मौसम में बर्फ वाली चाय पीने का मजा ही कुछ और होता है, जानिए आइस टी बनाने का आसान तरीका-

गर्मी का मौसम जारी है। ऐसे में लोग डाइट में कई तरह के फूड्स शामिल करते है। जिससे शरीर को ठंडक मिले। इस मौसम में अक्सर लोग नींबू-पानी, लाइम सोडा आदि ड्रिंक्स पीना पसंद करते हैं। ऐसे में आज आपको आइस टी के बारे में बताएंगे, जिनका सेवन  कर आप गर्म हवाओं को मात दे सकते हैं। इसे बहुत ही आसान तरीके से  घर पर बना सकते हैं।

हाल ही में शेफ रणबीर बरार ने आइस टी बनाने के कई तरह के रेसिपीज अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर की हैं। आइए जानते हैं बनाने के तरीके।

ब्लैक आइस टी

इस टी को बनाने के लिए आपको चाहिए- चायपत्ती, नींबू का रस, पुदीना के पत्ते और शक्कर। सबसे पहले एक पैन में पानी लें, इसमें चायपत्ती डालकर उबाल लें। अब इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें। फिर इसमें नींबू का रस, पुदीना के पत्ते क्रश कर के डालें और शक्कर मिक्स करें। ऊपर से आइस क्यूब से भर दें। तैयार आपकी ब्लैक आइस टी।

पीच आइस टी

इस टी को बनाने के लिए जरूरी सामग्री- कटे हुए पीच, नींबू का रस और पीसी हुई शक्कर। पहले से बने ठंडे ब्लैक टी को एक गिलास में लें। इसमें नींबू का रस, शक्कर और कटे हुए पीच डालें। इसके बाद आइस से भर दें। पीच स्लाइस या पुदीना के पत्ते से गार्निश कर सकते हैं।

वाटरमेलन आइस टी

इसे बनाने के लिए क्रश किए हुए तरबूज, अदरक और शक्कर चाहिए। ठंडे ब्लैक टी में इन सामग्री को डालें। फिर इसमें शहद मिलाएं, बोसिल सीड्स भी मिलाएं। तैयार है वाटरमेलन आइस टी।

Related Articles

Back to top button