भाजपा नौ अप्रैल को जारी कर सकता है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट…

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, जेडीएस और आम आदमी पार्टी (AAP) अपने कुछ उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। हालांकि, राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। भाजपा नेताओं का उम्मीदवारों के नाम पर मंथन अभी भी जारी है। कहा जा रहा है कि भाजपा भी जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है।

प्रत्याशियों को लेकर 9 अप्रैल को होगी बैठक

प्रत्याशियों के नामों को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की 9 अप्रैल को दिल्ली कार्यालय में बैठक होनी है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा महासचिव बीएल संतोष और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहेंगे।

प्रत्येक विधानसभा के लिए तीन नाम शॉर्टलिस्ट!

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक में भाजपा के कोर ग्रुप ने प्रत्येक विधानसभा सीट के लिए तीन नामों को शॉर्टलिस्ट किया है। इन नामों को केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष रखा जाएगा। उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने से पहले पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इन नामों पर मंथन करेगा।

बता दें कि चार अप्रैल को कर्नाटक में भाजपा के कोर ग्रुप ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, राज्य चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह-प्रभारी मनसुख मंडाविया, केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य अन्नामलाई, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ एक बैठक में उम्मीदवारों की एक शॉर्टलिस्ट तैयार की थी।

10 मई को होगा चुनाव

कर्नाटक की सभी 224 सीटों पर एक ही चरण में 10 मई को विधानसभा चुनाव होगा। वोटों की गिनती 13 मई को होगी। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। कांग्रेस ने 80, जबकि जेडीएस ने 37 सीटों पर कब्जा किया था।

Related Articles

Back to top button